Home > Archived > पानी पीने उतरे मामा, बच्ची पहुंची ग्वालियर

पानी पीने उतरे मामा, बच्ची पहुंची ग्वालियर

ग्वालियर। ट्रेन में यात्रा के दौरान एक यात्री पानी पीने के लिए डबरा स्टेशन पर उतरा और इसी दौरान ट्रेन रवाना हो जाने से उसकी बच्ची ट्रेन में अकेली रह गई, लेकिन रेलवे अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए ग्वालियर स्टेशन पर बच्ची को उतार कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से भिण्ड के समीप गांव के निवासी उत्तम सिंह अपनी भांजी के साथ रायपुर से ग्वालियर के लिए ट्रेन में सफर कर रहे थे। ट्रेन जब डबरा स्टेशन पर रुकी तो बच्ची के मामा उत्तम सिंह पानी पीने के लिए स्टेशन पर उतर गए। इसी बीच ट्रेन स्टेशन से रवाना हो गई। आठ वर्षीय करिश्मा ट्रेन में अकेली रह गई। इसके बाद लड़की के मामा ने ग्वालियर निवासी अपने बहनोई सुरेन्द्र पाल सिंह को दूरभाष पर इसकी सूचना दी। साथ ही नियंत्रण कक्षा को भी सूचित कर दिया। इसके बाद सुरेन्द्र सिंह तुरंत ग्वालियर स्टेशन पर पहुंचे और बच्ची की सूचना उन्होंने स्टेशन पर उपस्थित अधिकारियों को दी। ट्रेन जैसे ही ग्वालियर पहुंची तो रेलवे अधिकारी डिप्टी एस.एस. ने बच्ची को ट्रेन से उतार कर सुरेन्द्र पाल सिंह को सुरक्षित सौंप दिया।

एक घण्टे बाधित रही रेल सेवा
सोमवार की रात को ग्वालियर स्टेशन के पास सिग्नल केलल कट जाने के कारण लगभग एक घण्टे तक रेल सेवा बाधित रही, जिसके चलते कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से विलम्ब से पहुंची। इस दौरान यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में रात में ही लगभग एक घण्टे के बाद रेलवे के अधिकारियों ने सिग्नल केवल ठीक की। इसके बाद ट्रेन सुचारू रूप से चल सकीं। वहीं भिण्ड-इटावा रेलवे ट्रेक शुरू होने के बाद मंगलवार को पहली बार ग्वालियर, भिण्ड, इटावा रूट से होते हुए मालगाड़ी कानपुर पहुंची।

आज से इन्दौर रूट होगा बाधित
इन्दौर में दो दिन तक चलने वाले नॉन इंटर लॉकिंग कार्य के कारण इन्दौर जाने वाले सभी यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बुधवार दो मार्च से इंटर लॉकिंग कार्य के कारण इन्दौर जाने वाली सभी ट्रेनें इन्दौर स्टेशन तक नहीं पहुंच पाएंगी। इन्दौर जाने वाली सभी ट्रेनें सिर्फ लक्ष्मीबाई स्टेशन तक ही जाएंगी।

Updated : 2 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top