Home > Archived > पीएमटी कांड: सीबीआई छह आरोपियों से पूछताछ करने जाएगी जेल

पीएमटी कांड: सीबीआई छह आरोपियों से पूछताछ करने जाएगी जेल

ग्वालियर। सीबीआई ने पीएमटी कांड के 6 आरोपियों से पूछताछ के लिए न्यायालय से अनुमति ले ली है। ये आरोपी रीवा, सागर, जबलपुर की जेल में बंद हैं। सीबीआई को झांसी रोड थाने में दर्ज अपराध क्रमांक 138 के संबंध में पूछताछ करनी है। विशेष लोक अभियोजक बृजकिशोर कुलश्रेष्ठ ने विशेष सत्र न्यायाधीश सतीशचन्द्र शर्मा के न्यायालय में इसे लेकर एक आवेदन पेश किया है।

इस आवेदन में बताया गया है कि अपराध क्रमांक 138 की धारा 173(3) में चल रही है। ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी, साबिद अली, सौरभ श्याम रीवा जेल, विनोद शाक्य, दुर्गा प्रसाद सागर जेल व अंकित जबलपुर जेल में बंद हंै। अपराध क्रमांक 138 की जांच आगे बढ़ाने के लिए इन 6 आरोपियों से पूछताछ करनी है। इसकी स्वीकृति दी जाए। सीबीआई के डीएसपी डीएस सेंगर भी न्यायालय में उपस्थित हुए। न्यायालय ने 6 आरोपियों से जेल में पूछताछ की स्वीकृति दे दी है।


37 आरोपी अभी फरार
अपराध क्रमांक 138 की जांच करने के बाद एसआईटी ने कोर्ट में चालान पेश किया था। इस केस के 37 आरोपी अभी फरार हैं। इस केस की जांच अब सीबीआई कर रही है। इस अपराध क्रमांक में 152 लोगों को आरोपी बनाया है। इसमें सॉल्वर, पिता, छात्र, दलाल व रैकेटियर को शामिल किया गया है। ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी ने रैकेटियर की भूमिका निभाई थी।

Updated : 2016-03-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top