Home > Archived > पार्षद और सीएमओ आमने-सामने

पार्षद और सीएमओ आमने-सामने

दर्जनों पार्षदों ने नपा अधिकारी को सुनाई खरी-खोटी

नपा पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

शिवपुरी| नगर पालिका कार्यालय में पानी व्यवस्था को लेकर पार्षद एवं सीएमओ आमने-सामने हो गए। इतना ही नहीं जब सीएमओ ने पार्षदों से मिलने से मना किया तो एक दर्जन से अधिक पार्षदों ने सीएमओ को इतना भला बुरा कह दिया कि तेरे जैसे सीएमओ को हम लाते हैं और रवाना भी करवा देते हैं। हमें तो हमारे वार्डों की जल समस्या को हल कराना हैं क्योंकि जनता ने हमें चुन कर भेजा हैंं।

इतना ही नहीं आप लोग वार्डों का भ्रमण कर जनता की समस्यायें सुनकर उनको तत्काल हल करें। लेकिन ऐसा आज कल बिल्कुल भी नहीं हो रहा हैं क्योंकि पिछले एक माह से आपने सीएमओ के पद का चार्ज संभाला हैं, लेकिन आप सिर्फ और सिर्फ कागजों की खाना पूर्ति में लगे हुए हो जनता की हकीकत से बिल्कुल भी वाकिफ नहीं हो। इस समय जनता पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही हैं। वार्डों में मोटरें फुंकी पड़ी हैं लेकिन उनकी कोई सुनने वाला भी नहीं है। लेकिन अंत में सभी पार्षदों ने एक राह होकर कहा कि हमें तो सिर्फ और सिर्फ धरातल पर काम चाहिये और इस भीषण गर्मी में जनता की पानी समस्या समाप्त होना चाहिये इसके लिए नगर पालिका अधिकारी अपना मोबाईल नम्बर जारी करें। जिससे जनता पार्षदों को नहीं नपा के अधिकारियों को फोन लगाएं तब नपा की हकीकत सामने आएगी।

नपा में पदस्थ चोर लुटेरे अधिकारियों को करो चिन्हित
नगर पालिका के इंजीनियर, सब इंजीनियर जो धरा तल पर जाने के लिए उन्हें समय ही नहीं हैं। उन्होंने छोटे-मोटे कर्मचारी को भेजकर छोटी मोटी जनता की कहानी सुनकर वापस चले आते हैं। उनको यह तक पता नहीं है की वार्ड में पानी की समस्या कहां हैं और किस जगह का वोर बंद पड़ा और कौन से बोर में पाईप बढऩा है इन बारिकों की जानकारी आपको कौन देगा। इतना ही नहीं किस बोर में पाइप बढऩा है लेकिन आपको कागजों से फुर्सत मिले तब तो धरातल पर काम करें?

स्टोर रूम का करो निरीक्षण
नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार से पार्षदों ने कहा कि आप आपने ऑफिस में बैठक फाईलों पर हस्ताक्षर करते रहते हैं लेकिन आपको अपने स्टोर की जानकारी भी नहीं हैं कि यहां पर क्या चल रहा हैं। कौन सी सामग्री हैं या नहीं स्टोर में आज की तारीख में न तो पाइप हैं और न ही केबिल, इतना ही नहीं पिछले बार आये पाइपों को कौन-कौन ले गया हैं। यह तक जानकारी स्टोर में नहीं है। इस बात की बारीकी से जांच कराई जाये तब जाकर आपको अपनी हकीकत का पता चल सकेगा भ्रष्टाचार कौन कर रहा है और इस गर्मी में पानी समस्या से कैसे आप निपट पाएंगे।

एक माह में कितने लापरवाह अधिकारियों पर की कार्रवाई
जब वार्ड पार्षदों ने सीएमओ से पूछा की आप के पास जनप्रतिनिधियों से मिलने का समय नहीं लेकिन आपने एक माह में नगरपालिका में कितने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। इस पर सीएमओ ने जवाब दिया कि हमने पम्प अटेंडरों के खिलाफ कार्यवाही की लेकिन इस पर पार्षदों ने तुरंत कहा कि आपने उन गरीब दो हजार रुपए वाले पंप अटेंडरों पर तो कार्रवाई कर दी लेकिन नपा के वरिष्ठ अधिकारियों जो घर पर बैठे नपा के कार्यों को संचालित किए हुए उन पर कार्रवाई नहीं की। तो सीएमओ इस बात को सुनकर पूरी तरह शांत हो गए।

कौन सुनेगा जनता की समस्याएं?
प्रदेश की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने स्थानीय अधिकारियों को साफ निर्देशित किया है कि शहर के प्रत्येक वार्डों का भ्रमण कर एवं शिविर लगाकर उनकी समस्याओं को सुनो लेकिन महिने गुजर जाने के बाद एक भी वार्ड में न तो कोई शिविर लगा और न ही उनकी समस्याएं सुनी गईं। इस बात को लेकर आज पार्षदों ने भी नगरपालिका सीएमओ और वार्ड पार्षद आमने समाने हो गए। उन्होंने कहा कि जनता आपके पास नहीं हमारे पास आती है।

Updated : 2 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top