Latest News
Home > Archived > बोर्ड परीक्षा 28 टिपोरे दबोचे- नकल कराती पकड़ीं शिक्षिका

बोर्ड परीक्षा 28 टिपोरे दबोचे- नकल कराती पकड़ीं शिक्षिका

एक की सेवा समाप्त, एक निलंबित, 865 रहे अनुपस्थित

मुरैना। बोर्ड परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गईं. पहले दिन 12वीं कक्षा का हिंदी विशिष्ट विषय का पेपर हुआ। बानमोरगांव के परीक्षा केन्द्र पर शिक्षिका पर्ची से नकल कराते मिली। पोरसा के दो एवं मुरैना के सात केन्द्रों से 28 परीक्षार्थियों को नकल करते दबोच लिया।

बोर्ड परीक्षाओं के पहले दिन मंगलवार को हिंदी विशिष्ट का पेपर था. परीक्षा के लिए जिले भर में 71 केन्द्र बनाए गए थे। इन केन्द्रों पर 20 हजार 403 परीक्षार्थियों को शामिल होना था लेकिन 865 परीक्षार्थियों के अनुपस्थित रहने से 19 हजार 538 छात्र परीक्षा में शामिल हुए।

किस केन्द्र से पकड़े कितने नकलची छात्र
पोरसा विकासखण्ड: रजौधा के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केन्द्र से एक छात्र को नकल करते हुए पकड़ा गया। इसी प्रकार माध्यमिक विद्यालय पोरसा केन्द्र से दो छात्रों को नकल करते हुए दबोचा।

मुरैना विकासखण्ड: मावि सहरैयन का पुरा से एक, पॉलीटेक्निक भाग-2 से दो एवं भाग-3 से चार, आईटीआई केन्द्र से पांच, मावि बानमोरगांव से पांच, कन्या मावि जौराखुर्द से दो, मावि जैतपुर सीमेंट से छह छात्रों को परीक्षा में नकल करते हुए दबोचा।

बानमोर में नकल कराते पकड़ी शिक्षिका, सेवा समाप्त
एडीएम विवेक सिंह ने मंगलवार को आईटीआई, कन्या हाईस्कूल नूराबाद, उमावि बानमोर, मावि बानमोरगांव, उमावि सुमावली परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मावि बानमोरगांव परीक्षा केन्द्र से संविदा सहायक शिक्षक वर्ग-3 भावना कुशवाह को पर्ची के सहारे छात्रों को नकल कराते हुए पकड़ा गया। मौके से नकल पर्ची सहित नियुक्ति पत्र जप्त किया गया. शिक्षिका को सेवा समाप्त किए जाने का नोटिस भेजा गया है।

नकल कराती मिली शिक्षिका निलंबित
परीक्षा के दौरान बानमोर क्षेत्र के केन्द्र से शिक्षिका श्रीमती मणि शर्मा को नकल कराते हुए दबोचा गया. शिक्षिका के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा निलंबन की कार्रवाई की गई है।

परीक्षा कक्ष में चिल्लाने पर शिक्षक को नोटिस
एडीएम श्री सिंह द्वारा निरीक्षण के दौरान बानमोर के एक केन्द्र पर ड्यूटी दे रहे शिक्षक को परीक्षा कक्ष में जोर-जोर से चिल्लाते पाया गया. उनके द्वारा शिक्षक को कारण बताओ नोटिस भेजने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान केन्द्र पर बिजली बंद मिलने पर श्री सिंह ने बिजली कंपनी के अधीक्षण यंत्री को जरूरी निर्देश भी दिए।

Updated : 2016-03-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top