Top
Home > Archived > अफीम बेचती दो महिलाएं गिरफ्तार

अफीम बेचती दो महिलाएं गिरफ्तार

श्योपुर। कोतवाली एवं देहात पुलिस ने अवैध रूप से अफीम बेचती दो महिलाओं को अलग-अलग स्थानों से गिरप्तार करने में कामयाबी हासिल की है। जबकि देहात पुलिस ने बीती रात एक वृद्ध को अवैध रूप से डोंडा-चूरा बेचते हुए बंदी बनाया है। एसडीओपी श्योपुर जयराज कुबेर ने बताया कि इन दिनों पुलिस कप्तान एसके पांडे के निर्देश पर अवैध नशा कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में सोमवार को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि ईछापुरा में मामी नामक महिला अवैध रूप से अफीम बेच रही है। इस इत्तला पर नगर निरीक्षक सतीश चौहान की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए पचास वर्षीय महिला को साढे चार सौ ग्राम अफीम के साथ गिरप्तार कर लिया। जब्त अफीम की कीमत 45 हजार रूपए आंकी गई है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम उर्मिला शर्मा उर्फ मामी पत्नि शंभूदयाल शर्मा 50 निवासी ईछापुरा बताया है। एसडीओपी श्री कुबेर के अनुसार उधर देहात पुलिस को भी खास मुखबिर ने सूचना दी कि ककरधा तिराहा गोरस पर एक महिला अवैध रूप से अफीम बेच रही है। इस प्वाइंट पर देहात थाना प्रभारी सुदेश सुमन के नेतृत्व में पहुंची पुलिस पार्टी ने महिला को साढे चार सौ अरसठ ग्राम अफीम के साथ बंदी बना लिया। जब्त अफीम की कीमत 45 हजार रूपए आंकी गई है। पूछताछ में महिला ने अपना नाम श्रीमती नंदूबाई पत्नि सोजी गुर्जर 35 निवासी गोरस बताया है। इन दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपी महिलाओं के खिलाफ 8/18 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई संपादित की है।

डोंडा-चूरा के साथ एक गिरफ्तार
एसडीओपी श्री कुबेर ने बताया कि इससे पूर्व रविवार की रात एक आरोपी को अवैध रूप से डोंडा-चूरा बेचते हुए गिरप्तार किया गया है। पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि ग्राम कलमी में बाबा रामदेव मंदिर के पास एक व्यक्ति अवैध रूप से डोंडा-चूरा बेच रहा है। इस टिप पर थाना प्रभारी सुदेश सुमन ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को 5 किलो 400 ग्राम डोंडा-चूरा के साथ गिरफ्तार कर लिया। जब्त डोंडा-चूरा की कीमत 30 हजार 800 रूपए आंकी गई है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 8/15 व्यापक औषधि प्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Updated : 2016-03-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top