Home > Archived > युवा अपनी ताकत को पहचान रहे हैं

युवा अपनी ताकत को पहचान रहे हैं

आईटीएम विवि में क्रोनोज व सेगासिटास का उद्घाटन

ग्वालियर। आज के युवा अपनी ताकत को पहचान रहें हैं। और देश के विकास में बढ़ चढ़कर भागीदारी कर रहें हैं। कमोवेश हर क्षेत्र में युवा अपनी सकारात्मक भूमिका में हैं, जो अच्छी बात है। युवाओं को देश के विकास में अपनी भूमिका का संजीदगी से निर्वहन करना होगा, तभी देश तरक्की के रास्ते पर बढ़ेगा। यह बात सोमवार को सीमा सुरक्षा बल की टेकनपुर अकादमी के कमान्डर डीआईजी अमरजीत सिंह ने आईटीएम विवि के टेकफेस्ट क्रोनोज एवं मैनेजमेंट फेस्ट ' सेगासिटास के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कही।

आईटीएमयू के लियोनार्दो द विंची ब्लॉक में उस्ताद अलाउद्ीन खां सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नगर-निगम आयुक्त अनय द्विवेदी, आईटीएम विवि के कुलाधिपति रमाशंकर सिंह, कुलपति प्रो. वंदना कुशवाह मुख्य रूप से उपस्थित थे।इस मौके पर निगमायुक्त श्री द्विवेदी ने कहा युवा देश का भविष्य हैं। सामाजिक समरसता से उन्हें विकास में अपना योगदान देना चाहिए। कार्यक्रम में कुलाधिपति श्री सिंह न कहा कि वे नए इनोवेटिव आइडियाज पर काम करें, और यह तभी संभव होगा जब वे अपनी जिज्ञासा के स्तर को आगे लेकर जाएंगे।

शस्त्र प्रदर्शनी को देख छात्र हुए रोमांचित
इस अवसर पर बीएसएफ की ओर से विवि परिसर में हथियारों की एक प्रदर्शनी भी लगाई गई। इस प्रदर्शनी में अत्याधुनिक वेपन सिस्टम एवं युद्ध के समय इस्तेमाल किए जाने वाले नई तकनीकों से लैस हथियारों को देखकर छात्र रोमांचित हो गए।

Updated : 15 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top