Top
Latest News
Home > Archived > बादलों ने रोकी पारे की चाल

बादलों ने रोकी पारे की चाल

अगले 24 घण्टे में हो सकती है छुटपुट बारिश

ग्वालियर। पिछले एक सप्ताह से आसमान में घुमड़ रहे बादलों ने पारे की चाल रोक दी है। मौसम विभाग ले अगले 24 घण्टे के दौरान भी बादल छाए रहने और छुटपुट बारिश होने की संभावना जताई है।

उल्लेखनीय है कि मार्च के पहले सप्ताह में ही अधिकतम पारा 37 और न्यूनतम पारा 20 डिग्री के करीब पहुंच गया था, लेकिन मार्च के दूसरे सप्ताह से आए दिन घुमड़ रहे बादलों और हाल ही में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि के चलते पारे के तेवर नरम बने हुए हैं। इसी क्रम में सोमवार को भी जहां आसमान में बादल घुमड़ते रहे वहीं दिन भर चार से आठ कि.मी. प्रति घण्टे की गति से उत्तर पूर्वी ठंडी हवाएं भी चलती रहीं। इस कारण आज अधिकतम पारा 32.4 डिग्री पर ही सिमट गया, जो औसत से महज 0.8 डिग्री अधिक है, जबकि न्यूनतम पारा 16.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो औसत से 2.2 डिग्री अधिक है।

इसी प्रकार सुबह हवा में नमी 70 और शाम को 61 फीसदी दर्ज की गई, जो सामान्य से क्रमश: 24 व 37 फीसदी अधिक है। भोपाल के मौसम विज्ञानी उमाशंकर चौकसे ने बताया कि हालांकि राजस्थान में बना प्रति चक्रवात अब कमजोर पड़ गया है। बावजूद इसके अगले 24 घण्टे के दौरान भी बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान ग्वालियर व चम्बल अंचल के कुछ क्षेत्रों में छुटपुट बारिश होने की भी संभावना है।

Updated : 2016-03-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top