Top
Latest News
Home > Archived > बानमौर में हाईवे पर बढ़ा अतिक्रमण

बानमौर में हाईवे पर बढ़ा अतिक्रमण

मुरैना/बानमौर। कस्बे में हाईवे रोड के दोनों ओर बनी सर्विस लाइन सड़क पर हाथठेला एव दुकानदारों ने अवैध कब्जा कर लिया है जिससे सड़क पर अतिक्रमण बढ़ गया है तथा सड़क पर गुजरने वाले लोग आए दिन हादसों में घायला हो रहे है।

ज्ञातव्य रहे कि बानमौर में हाईवे पर राहगीरों के गुजरने के लिये सड़क के दोनों ओर सर्विस लाइन का निर्माण कराया गया जिससे राहगीर सड़क पर आसानी से गुजर सके और हाईवे पर गुजरने वाले वालों के चपेट में ना आते हुए हादसों के शिकार न हो, लेकिन हाईवे पर बनी सर्विस लाइन पर हाथठेला एवं दुकानदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है जिससे राहगीरों को हाईवे की मेन लाइन से मजबूर गुजरना पड़ता है और वाहनों की चपेट में आने से घायल हो जाते हैं।

उल्लेखनीय है कि हाईवे पर राहगीरों के गुजरने से आए दिन घटनाएं बढ़ती जा रही थी इसी कारण हाइवे के दोनो ओर सर्विस लाइन सड़क बनाई गई जिससे राहगीर आसानी से गुजर सके लेकिन हाइवे के दोनों ओर बनी सर्विस लाइन पर हाथठेला एवं दुकानदारों ने कब्जा कर लिया है। यहां पूर्व में हुये सड़क हादसों में कई लोग घायल हो चुके तथा कई गंभीर घटनाएं भी घटित हो चुकी है और आये दिन घटनाऐं बढ़ती जा रही है। जिसमें जुलाई माह में 40 वर्षीय महिला कस्तूरीबाई चार पहिया वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गई और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसे दम तोड़ दिया तथा अक्टूबर माह में सुरेश प्रजापति की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई और 4 जनवरी को श्याम शर्मा नामक युवक की सड़क पार करते समय वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। तथा कस्बे में आये दिन हादसों में लोग घायल हो रहे है। कस्बे में वनी सर्विस लाइन पर हुए अतिक्रण के खिलाफ पूर्व में पुलिस एव नगर परिषद के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही कर सर्विल लाइन सडक को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया गया था।
जिससे कुछ समय के लिये लोगों को सड़क हादसों से निजात मिली और हाइवे किनारे सर्विस लाइन पर आसानी से गुजर रहे थे लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों एवं नगर परिषद द्वारा ध्यान नही देने पर हाथठेला एवं दुकानदारों ने पुन: सड़क के दोनों ओर अतिक्रण कर कब्जा कर लिया जिससे राहगीरों को हाईवे से गुजरते समय वाहन की चपेट में आने से होने वाले हादसों में इजाफा हुआ है लेकिन कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे आए दिन हाईवे पर गुजरने वाले वाहनों की चपेट में आने से लोग घायल हो रहे हैं।

Updated : 2016-03-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top