Home > Archived > इराक में आत्मघाती हमला, 40 लोगों की मौत

इराक में आत्मघाती हमला, 40 लोगों की मौत

इराक में आत्मघाती हमला, 40 लोगों की मौत
X

मुकादिया। शिया मुसलमानों के कब्रिस्तान ले जाए जा रहे एक जनाजे पर हुए आत्मघाती बम हमले में इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में मरने वालों की संख्या अब तक 40 तक पहुंच गई है। हमले की अभी किसी भी आतंकवादी संगठन ने अपने ऊपर जिम्मेवारी नहीं ली है। सुरक्षा से जुड़े लोगों से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी बगदाद से 80 किलोमीटर दूर उत्तर पूर्व में स्थित मुकादिया में यह हमला एक मानव बम के द्वारा किया गया था, जिसमें चालीस लोगों के मारे जाने के साथ अन्य कई लोग बुरी तरह घायल हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बगदाद के सद्र शहर में सोमवार दो आत्मघाती बम हमले हुए जिसमें कि विशेषरूप से शिया समुदाय को ही निशाना बनाया गया था, इस हमलें में 78 लोग मारे गए और 100 से अधिक घायल हो गए थे। इन हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी। वहीं बतादें कि इन हमलों की निंदा आज संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव बान की-मून ने भी की है और लगातार इस तरह इराक की राजधानी बगदाद और मुकदादिया शहर को निशाना बनाए जाने पर उन्होंने आतंकियों को अपना कड़ा संदेश दिया है।
श्री मून ने अपने बयान में कहा है कि कब्रिस्तानों, बाजारों व धार्मिक स्थलों पर आईएस द्वारा किए जाने वाले कायरतापूर्ण हमले इराक के लोगों की एकता को कमजोर कर रहे हैं। लेकिन उन्हें उनके मंसूबों में सफल नहीं होने दिया जाएगा।

Updated : 2016-03-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top