Home > Archived > रेल बजट में की गयी बुन्देलखण्ड की उपेक्षा : कांग्रेस

रेल बजट में की गयी बुन्देलखण्ड की उपेक्षा : कांग्रेस

केन्द्रीय रेल मंत्री का प्रतीकात्मक पुतला फूंका

ललितपुर। बीते रोज केन्द्रीय रेल मंत्री द्वारा सदन में पेश किये गये रेल बजट में बुन्देलखण्ड की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुये कांग्रेसियों ने रेल मंत्री का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया।इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि तत्कालीन केन्द्र शासित यूपीए सरकार में ललितपुर से बिरारी, महरौनी, मड़ावरा, मदनपुर से होते हुये सागर लाइन का सर्वे स्वीकृत किया गया था, तब न ही पिछले बजट और न ही इस बजट में कोई जिक्र किया गया है।


आरोप लगाते हुये वक्ताओं ने कहा कि लगातार दैवीय आपदा की मार झेल रहे बुन्देलखण्ड को मोदी सरकार भेदभाव के नजरिए से देख रही है। कहा कि एनडीए सरकार सभी योजनाओं को गुजरात की झोली में डालना चाहती है। कांग्रेस ने रेल बजट की कड़े शब्दों में निंदा की। इस दौरान कांग्रेसियों ने पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री प्रदीप जैन आदित्य द्वारा ललितपुर के लिए स्वीकृत कराये गये सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किये जाने की मांग उठायी, जिसमें ललितपुर से बिरारी, महरौनी, मदनपुर, मड़ावरा लाइन, आदर्श रेलवे स्टेशन मानक के अनुसार बनाये जाने, ललितपुर से लखनऊ व इलाहाबाद को जाने वाली ट्रेनों के स्टापेज ललितपुर में बढ़ाये जाने की मांग प्रमुखता से रखी। कहा कि पूर्व में भी एक वर्ष में तीन-चार बार रेल किराए में, टिकिट आरक्षण में, टिकिट रद्द कराये जाने में 30 से 40 प्रतिशत तक बृद्धि की गयी है। जिससे गरीब जनता पर मंहगाई की मार पड़ रही है।


बताया कि इस बजट के दौरान गरीबों के लिए किराया नहीं घटाये जाने से जनता में भी असंतोष व्याप्त है। इस दौरान प्रदेश सचिव हरीकिशन बाबा, अमित प्रिय जैन, इन्दर राजा, रीतेश सिंघई, मु.आसिफ, अंकित यादव, मोहित शर्मा, पार्वती झां, रोहित शर्मा, सुरेन्द्र जैन, मोन्टी शुक्ला, अजय प्रताप सिंह तोमर, गोरी गोस्वामी, शुभम शुक्ला, नीरज कुमार, आनंद कुशवाहा, लतीफ खान, मोहित जैन, धु्रव बुन्देला, इन्द्रपाल सिंह गौर आदि मौजूद रहे।

Updated : 27 Feb 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top