Top
Home > Archived > दिल्ली में आयोजित होगा तीन दिवसीय विश्व सांस्कृतिक महोत्सव

दिल्ली में आयोजित होगा तीन दिवसीय विश्व सांस्कृतिक महोत्सव

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे महोत्सव का विधिवत उद्घाटन

कासगंज। आर्ट आफ लिविंग के तत्वाधान में आगामी 11 मार्च से 13 मार्च तक तीन दिवसीय विश्व संस्कृति महोत्सव नई दिल्ली में आयोजित किया जायेगा। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेगे वही राष्ट्रपति महामहिम प्रणव मुखर्जी समापन समाहरोह के मुख्य अतिथि होगे उक्त जानकारी आर्ट ऑफ लिविग संस्था बगलौर से आयी बहिन स्मिता पटेल ने कासगंज में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी साथ ही महोत्सव को सफल बनाने के लिये अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील भी की।


पत्रकारो से वर्ता करते हुये आर्ट लिविग की ट्रेनर स्मिता पटेल ने कहा कि श्री श्री रविशंकर जी के तत्वाधान में आगामी 11 मार्च से 13 मार्च तक दिल्ली के मयूर विहार फेस वन में एक विशाल विश्व संस्कृति महोत्सव का आयोजन किया जायेगा। इस माहोत्सव में गान, ज्ञान, घ्यान एवं नृत्य के माध्यम से जीवन जीने की कला को प्रदर्शित किया जायेगा। उन्होने बताया कि आर्ट आफ लिविग संस्था द्वारा सिखाई जाने वाली सुदर्शन क्रिया के अच्छे परिणाम समाने आये है। इस क्रिया को सीखने के बाद व्यक्ति तनाव मुक्त जीवन जीने की कला सीखता है।


इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुये आर्ट आफ लिविग द्वारा विश्व संस्कृतिक महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। जिसका उद्घाटन देश के प्रघानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जायेगा। इसके साथ ही 12 मार्च को अध्यामिक एवं घर्म गुरूओ की उपस्थिति में सर्वधर्म सम्मेलन व संस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेगे वही समापन समाहरोह के मुख्य अतिथि महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी होने इसके साथ ही उन्होने अधिक से अधिक जनता से विश्व संस्कृतिक महोत्सव में शामिल होने की अपील भी की इस अवसर पर राकेश अग्रवाल, सरोज अग्रवाल, अमित वाष्र्णेय, आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Updated : 2016-02-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top