Top
Home > Archived > दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या

दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या

मारपीट कर गर्भपात कराया

मथुरा। वृंदावन के ग्राम जैंत में दहेज लोभियों ने विवाहिता की गला दबा कर हत्या कर सबूत नष्ट करने की गरज से उसका आनन-फानन में अंतिम संस्कार कर दिया। महावन थाना क्षेत्र की एक विवाहिता को दहेज की खातिर मारपीट के साथ गर्भपात कराकर धमकी दिये जाने की खबर है।


रिफाइनरी थानान्तर्गत ग्राम बरारी निवासी चंचल पुत्री कालीचरन का विवाह वृंदावन कोतवाली अंतर्गत ग्राम जैंत में हुआ था। शादी के बाद अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर श्रीमती चंचल को प्रताडि़त किया जाने लगा। 18 फरवरी को ससुरालीजनों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। यही नहीं सबूत नष्ट करने की गरज से मायके वालों को सूचना दिये बिना ही आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया। मृतका के पिता द्वारा श्रीमती सुन्नो देवी पत्नी सुनहरी सहित चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी है।


महावन थाना क्षेत्र के ग्राम गोपी की नगरिया निवासी श्याम प्रकाश की पुत्री कशिश का विवाह वर्ष 2008 में बुलंदशहर के थाना सिकन्दराबाद अंतर्गत वैद्यबाग में हुआ था। शादी के बाद अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर ससुरालीजन उसे प्रताडि़त करने लगे। विवाहिता सब कुछ यह सोच कर सहती रही कि कुछ वर्ष में मामला ठंडा हो जायेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पिछले वर्ष 7 दिसम्बर को ससुरालियों ने मारपीट कर उसका गर्भपात करा दिया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। श्रीमती कशिश ने महिला थाने में तुषार पुत्र हरीकिशन सहित तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

Updated : 2016-02-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top