Home > Archived > जाट आंदोलन: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना को दिए सख्ती के निर्देश

जाट आंदोलन: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना को दिए सख्ती के निर्देश

जाट आंदोलन: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना को दिए सख्ती के निर्देश
X

नई दिल्ली | हरियाणा में चल रहे जाट आरक्षण आंदोलन पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने थलसेना प्रमुख जनरल दलबीर सुहाग के साथ बैठक की और ताजा हालात की जानकारी ली। रक्षा मंत्री ने सेना को उपद्रवियों से सख्ती के साथ निपटने और रात तक तनावग्रस्त इलाकों को पूरी तरह नियंत्रण में लेने के आदेश दिए। रक्षा मंत्री ने कहा कि हरियाणा जाने वाले हाईवे को खोलना सरकार की पहली प्राथमिकता है। जरूरत पड़ने पर सेना की और टुकड़‍ियां भी तैयार रहेंगी। रक्षा मंत्री के साथ बैठक में सेना प्रमुख के अलावा डीजीएमओ और कई दूसरे आला अध‍िकारी भी मौजूद थे।


हरियाणा में आठ दिन से जारी जाट आंदोलन की आग थमती नजर नहीं आ रही। प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी यशपाल सिंघल ने आंदोलनकारियों से सड़क और रेलवे ट्रैक से हट जाने की अपील की। उन्होंने बताया कि आंदोलन के चलते अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी हिंसा का दौर थमा नहीं है क्योंकि रविवार को भी प्रदर्शनकारियों ने फरीदाबाद में एन एच-2 पर पुलिस और अन्य गाड़ियों में तोड़फोड़ की है।


आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय के गुस्साए लोगों पर सरकार और प्रशासन की अपील का कोई असर नहीं हो रहा। सोनीपत जिले में गन्नौर रेलवे स्टेशन में आग लगा दी गई। पुराने पंचकुला के पास कालका-शिमला हाईवे को जाम कर दिया गया। रविवार सुबह रोहतक में लोगों ने कर्फ्यू तोड़कर कई दुकानों में आग लगा दी। वहां दस हजार से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर उतरकर एक पुलिस स्टेशन में भी आग लगा दी। गुड़गांव में बसई धनकोट रेलवे स्टेशन पर एक टिकट काउंटर को फूंक दिया गया। हिंसक होते जा रहे आंदोलन के दौरान रविवार को कैथल में एक और मौत हो गई। जींद में एक पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया गया। झज्जर में भी हालात बेकाबू हैं और सेना के फ्लैग मार्च के बावजूद आंदोलनकारी हिंसा करने पर उतारू है। प्रदेश के सात शहरों में कर्फ्यू लागू है।
जाट आंदोलन की वजह से दिल्ली-एनसीआर में भी हालात बिगड़ गए हैं। दिल्ली में पानी की मुश्किल काफी बढ़ गई है। दिल्ली-एनसीआर में दूध और सब्जी की कीमतों में इजाफा हो गया है। लोगों के रोजमर्रा की जिंदगी पर बुरा असर पड़ रहा है।

Updated : 21 Feb 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top