Home > Archived > रेत का अवैध उत्खनन जोरों पर

रेत का अवैध उत्खनन जोरों पर

प्रशासन की मिलीभगत से चल रहा है रेत का अवैध कारोबार

नरवर| जनपद पंचायत नरवर के अंर्तगत आने वाली ग्राम पंचायत सिलरा, फतेहपुर, रमगढ़ा, नेकोरा, खडीचा, दिहायला आदि क्षेत्रों में रेत माफिया अवैध उत्खनन का कारोबार जोर-शोर से कर रहे हैं। वहीं सिलरा में एक दर्जन से अधिक लोगों ने जिलाधीश से रेत के अवैध उत्खनन की शिकायत की थी लेकिन कार्रवाई न होने से ग्रामीणों में प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।
वहीं ग्राम पंचायत सिलरा के ग्रामीण राजवीर सिंह ने बताया कि हमारे गांव में रेत माफिया द्वारा अवैध उत्खनन का कारोबार जोरों पर चल रहा है। वही प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका संदेह के घेरे में है। वहीं रेत माफिया ट्रैक्टर से लेकर डम्पर तक बिना रॉयल्टी के 500 से 1500 रुपए वसूल रहे हैं।
ग्रामीणों ने लगाए आरोप
जनपद पंचायत के अंर्तगत आने वाली ग्राम पंचायत सिलरा में रेत का अवैध उत्खनन का काला कारोबार जोरों पर है। वहीं ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जनसुनवाई में जिलाधीश से की लेकिन कोई कार्रवाई न होने से ग्रामीणों व प्रशासनिक अधिकारियों पर लेनदेन के आरोप लगाए हैं।
आदतन अपराधी करता है वसूली
ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का कहना है कि हमारे क्षेत्र के आदतन अपराधी रामपाल ठाकुर द्वारा रेत का कारोबार जोरों पर किया जा रहा है। वही क्षेत्र में अवैध वसूली करता है और गांव के लोगों को खुलेआम हथियार लेकर डराता है जिससे लोगों में उसका भय बना हुआ है। उसके द्वारा अवैध वसूली की जाती है और न देने पर वह लोगों से मारपीट करता है। लोगों ने प्रशासन से एक शिकायती आवेदन देकर अपील कि है हमारे क्षेत्र में हो रहे अवैध रूप से उत्खनन पर रोक लगाई जाए और रेत माफिया के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।
इनका कहना है
हमारे द्वारा पिछले दिन मंगलवार को शिवपुरी जिलाधीश को एक शिकायती आवेदन दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
भान सिंह सोलंकी
निवासी सिलरा
हमारे क्षेत्र मे रेत अवैध उत्खनन कारोबार जोरों पर है। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कारोबार करने वालों पर कोई कार्रवाई न होने से क्षेत्र के लोग परेशान हैं। वहीं रेत माफिया अपने वाहन तेज गति से दौड़ाकर ले जाते हैं जिससे कई बार इन गांवों में दुर्घटनाएं भी घटित हुई हैं।
असीमा खान ग्रामीण
हमारे द्वारा रेत अवैध उत्खनन करने वालों पर कार्रवाई जारी है। आपके द्वारा जानकारी दी गई है। हम भी इन गांव में रेत का अवैध उत्खनन करने वालों पर जल्द ही कार्रवाई करेंगे।
संजीव जैन करैरा एसडीएम

Updated : 15 Feb 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top