Top
Latest News
Home > Archived > बाबा साहब का अधूरा मिशन पूरा करेगी भाजपा- शिवशंकर शर्मा

बाबा साहब का अधूरा मिशन पूरा करेगी भाजपा- शिवशंकर शर्मा

भाजपा ने मनाया डॉ. भीमराव अम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस

आगरा। भारत के संविधान रचयिता भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की 61 वीं पुण्यतिथि पर भारतीय जनता पार्टी आगरा महानगर ने ब्रज क्षेत्र कार्यालय पर परिनिर्वाण दिवस मनाया, जिसमे बाबा साहब डॉ अम्बेडकर नीति रीति पर गोष्ठी का आयोजन किया ।

मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय परिषद् सदस्य शिवशंकर शर्मा ने उनके जीवन के संकट को और देश के लिए बलिदान को विस्तार से रखा। उन्होंने बताया कि आजादी से पहले डॉ भीमराव अम्बेडकर ने घृणा तिरष्कार और अपमान जैसी बड़ी विषम परिश्तिथियो में स्वयं को स्थापित किया। उन्होंने अपने जीवन काल में बड़ा संघर्ष किया है। अर्थशास्त्र में डबल पीएचडी करने वाले उस समय के सबसे ज्यादा शिक्षित डॉ. अम्बेडकर को अंग्रेजों ने अपने साथ मिलाकर देश को खंड खंड करने की योजना बनाली थी, लेकिन उन्होंने बुद्धिमता से सारी योजना को विफल कर दिया। आजादी से पहले बाबा साहब ने समाज के दलितों के किये घृणा और तिरस्कार जैसी बातों से दलित समाज के लिए एक स्थान देना चाहते थे, लेकिन जब वो देश के पहले कानून मंत्री के रूप में उनकी विचार धारा बदल गई । आजादी के बाद कश्मीर में सैनिकों को बसाने के वे पक्षधर थे। भारत संविधान समिति के अध्यक्ष के रूप में उनकी बुद्धिमता का परिचय इस बात से मिलता है कि उन्होंने एक सभा में कहा कि भारत का राजा अब रानी के पेट से नहीं वोट की पेटी से पैदा होगा।।उन्होंने सभी धर्मों का अध्ययन किया तथा सभी धर्म के लोगो से वे संपर्क में रहते थे। 1956 मे मृत्यु से पूर्व डॉ अम्बेडकर जी का आगरा भी आना हुआ था। शिवशंकर शर्माजी ने एक नारा भी कार्यकर्ताओं से बुलवाया बाबा तेरा मिशन अधूरा- अब भाजपा करेगी पूरा।

आगरा सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया जी ने कहा कि बाबा साहब देश की एकता और अखंडता को अक्षुण रक्षण के सदैव तत्पर रहे उन्होंने समाजिक समरसता की वकालत की वे सभी वर्गों को एक मंच पर देखना चाहते थे उनके सपने कुछ हद तक पूरे हो रहे है लेकिन अभी पूरी तरह से देश में सामाजिक समरसता नहीं आई है जब तक ये काम नहीं होगा देश का विकास् में भी बाधा आयेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर उपाध्यक्ष अशोक कोटिया ने की और संचालन हेमंत भोजवानी ने किया। कार्यक्रम के संयोजक महामन्त्री अशोक पिप्पल थे।
इस अवसर पर केशो मेहरा, विधायक जगन प्रसाद गगर्, प्रमोद गुप्ता, डॉ रामबाबू हरित, बेबीरानी मौर्य, डॉ जी ,एस धर्मेश, सुनील शर्मा एड, टी ,एन अग्रवाल, असफाक सैफी, भानु महाजन अर्चना अग्रवाल अनीता खरे ओमप्रकाश सागर दिनेश भारत जयराम केम हरीओम शर्मा, राजकुमार पथिक, सुनील कर्मचंदनी, ओमप्रकाश सागर, ललित चतुर्वेदी, दीपक ढल, रामकुमार जादौन, विनोद बघेल, इरफान कुरैशी, मनोज गर्ग, खूबीराम, गुलाब सिंह दिवाकर, सहमीडिया प्रभारी दिनेश अगरिया और बॉबी वर्मा आदि मौजूद रहे।

Updated : 2016-12-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top