Home > Archived > पाकिस्तान में 4 आतंकियों की मौत की सजा पर मुहर

पाकिस्तान में 4 आतंकियों की मौत की सजा पर मुहर

पाकिस्तान में 4 आतंकियों की मौत की सजा पर मुहर
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सोमवार को चार कट्टर आतंकियों की मौत की सजा की पुष्टि की। इन सभी को उन्होंने आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का दोषी पाया था। 30 नवंबर को सेना प्रमुख का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार बाजवा ने आतंकियों की मौत की सजा की पुष्टि की है। सेना के एक बयान में कहा गया है कि ये चारों आतंकी निर्दोष नागरिकों, कानून-व्यवस्था लागू करने वाले अधिकारियों और हवाईअड्डे के सुरक्षा बलों की हत्या सहित आतंकवाद से जुड़े घृणित अपराधों में संलिप्त थे।

इन मुजरिमों ने कराची के जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा, सुक्कूर स्थिति खुफिया कार्यालय और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के काफिले सहित कई महत्वपूर्ण भवनों पर हमले करने की साजिश रची थी और उन्हें अंजाम दिया था। ये आतंकी कराची के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित कुल 58 लोगों की हत्या और 226 लोगों को घायल करने की घटनाओं में शामिल रहे हैं।

इनके पास से असलहे और विस्फोट बरामद हुए थे। इस आतंकियों के मामलों की सुनवाई सैन्य अदालत में हुई थी। वर्ष 2014 के दिसंबर में सेना के स्कूल पर आतंकी हमले के बाद आतंकवाद से जुड़े अपराधों की तेजी से सुनवाई के लिए सैन्य अदालत का गठन किया गया था।

Updated : 2016-12-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top