Home > Archived > आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे पाकिस्तान

आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे पाकिस्तान

आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे पाकिस्तान
X

नई दिल्ली| जम्मू कश्मीर के नगरोटा में हमले के बाद एक बार फिर केंद्र सरकार फिर से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर हमलावर हुई है। सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान की ओर से प्रायोजित कई हमले हैं। विकास स्वरूप ने कहा कि फिलहाल नगरोटा हमले से जुड़ी कुछ डीटेल्स का इंतजार किया जा रहा है, उसके बाद सरकार अपना अगला कदम तय करेगी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान की ओर से प्रायोजित कई हमले सहे हैं। पार्लियामेंट पर हमला, 26/11 हमला, पठानकोट हमला, रामपुर में सीआरपीएफ पर हमला, अब ये नगरोटा का हमला। ये कुछ ऐसे उदाहरण हैं जिनके आधार पर कहा जा सकता है कि ये एक दो हफ्ते या महीने का मुद्दा नहीं है। हमें सिर्फ उसके बारे में नहीं सोचना चाहिए जो हुआ है, बल्कि उसके बारे में भी सोचना चाहिए जो नहीं हुआ है। सरकार ने इस हमले को काफी गंभीरता से लिया है।

विकास स्वरूप ने कहा कि सिर्फ भारत ही नहीं सार्क के सभी देशों ने नेपाल को लिखा था कि सार्क का एक देश है जो दूसरे देश के आंतरिक मामलों में दखल दे रहा है। इसलिये उनके आरोप को मैं नकारता हूं, भारत बातचीत के लिये तैयार है, लेकिन उसके लिये माहौल होना चाहिए।

Updated : 2016-12-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top