Latest News
Home > Archived > भाजपा की परिवर्तन यात्रा का तीसरा चरण आज सोनभद्र से

भाजपा की परिवर्तन यात्रा का तीसरा चरण आज सोनभद्र से

भाजपा की परिवर्तन यात्रा का तीसरा चरण आज सोनभद्र से
X

वाराणसी। भाजपा आज सूबे के अंतिम छोर से यूपी मिशन के तहत आगे की बात करेगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि नक्सल प्रभावित रहे इस क्षेत्र से भाजपा जंगल, जमीन और जनजातियों के हक-हकूक की आवाज बुलंद करेगी।

अमित शाह सोनभद्र के अवैध खनन के मसले को जोर-शोर से उठाते हुए गायत्री प्रजापति को इससे जोड़ेंगे और सपा को कलह के मुद्दे पर भी घेरेंगे। भाजपा परिवर्तन यात्र को रवाना करने के मौके पर होने वाली सभा में एक लाख से अधिक की भीड़ जुटाने का दावा कर रही है।

इस भीड़ में अधिक भागीदारी सोनभद्र की ही रखी गई है लेकिन पार्टी के काशी क्षेत्र के सभी जिलों से पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी इसमें शामिल होंगे। शाह की सभा में पूर्वाचल के हालात की बात तो होगी ही, साथ में स्थानीय मुद्दे अधिक प्रभावी ढंग से उठाए जाने की चर्चा है। मसलन सोनभद्र में रोजगार की कमी के चलते होने वाले पलायन, जनपद के संसाधनों के दोहन के बदले यहां के लोगों की सुविधाओं और हक का खयाल न रखना भी मुद्दा बनेगा। जंगल, जमीन और जनजातियों के हक की बात उठाकर सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, बहराईच, लखीमपुरखीरी, इटावा (आंशिक) सहित सूबे के कुछ अन्य जिलों के विधान सभा चुनाव में सशक्त भूमिका निभाने वाले इस समाज को जोड़ने की कोशिश होगी।

परिवर्तन यात्र की सभा में शाह के निशाने पर पूर्वाचल से बेरोजगारी के चलते हो रहा युवाओं का पलायन भी होगा। इसके अलावा अपराध और अपराधियों के चलते हमेशा सुर्खियों में रहने वाले पूर्वाचल की कानून व्यवस्था को लेकर भी सपा सरकार घेरी जाएगी। इन सब के अलावा पश्चिमी यूपी की तुलना में खेती किसानी में पूर्वाचल के किसानों की दयनीय हालत भी भाजपा के खास मुद्दों में शामिल होगी।

Updated : 2016-11-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top