Latest News
Home > Archived > मुख्यमंत्री के आगमन से पहले सभी तैयारी पूर्ण करें अधिकारी : जिलाधिकारी

मुख्यमंत्री के आगमन से पहले सभी तैयारी पूर्ण करें अधिकारी : जिलाधिकारी

मुख्यमंत्री आगमन की तैयारियों को लेकर बैठक आहूत

ललितपुर। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जनपद में सम्भावित आगमन को लेकर कलैक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डा. रूपेश कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आहूत की गयी। बैठक में मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम स्थल पर आगमन तथा प्रस्थान से सम्बंधित बिंदुओं पर उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिये गये। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभागों को निर्देशित किया कि वह कार्यक्रम स्थल पर पाण्डाल तथा मंच से सम्बंधित समस्त तैयारियों को समय से पूर्ण कर ले तथा शासन द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार मंच तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थायें करना सुनिश्चित करें।

मा. मुख्यमंत्री जी के आगमन के उपरान्त विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण तथा शिलान्यास से सम्बंधित बिंदुओं पर सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए जिलाािधकारी ने कहा कि सम्बंधित विभाग लोकार्पण तथा शिलान्यास से जुड़े कार्यों की सूची अपर जिलाधिकारी को उपलब्ध करा दें। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि वह कार्यक्रम स्थल के आसपास समुचित सफाई व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें तथा इस हेतु पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मचारियों की तैनाती समय से कर दें, इसके साथ ही पोर्टेबल शौचालयों की स्थापना भी समुचित मात्रा में करायें। सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को मा0 मुख्यमंत्री जी के मानक के अनुरूप परिवहन तथा फ्लीट की व्यवस्था के साथ ही वीआईपी वाहनो की व्यवस्था किये जाने के निर्देश जारी किए गये। मुख्य चिकित्साधिकारी को कार्यक्रम स्थल के निकट समुचित संख्या में डॉक्टर तथा नर्स की तैनाती करने के साथ ही खाद्य सुरक्षा अधिकारी को फूड सेम्पलिंग हेतु निर्देशित किया गया। अधिशाषी अभियंता जल संस्थान तथा जल निगम को निर्देश दिए गये कि वह आवश्यकतानुसार समुचित मात्रा में पेयजल की आपूर्ति बनाये रखने हेतु पर्याप्त संख्या में पानी के टैंकरों की व्यवस्था भी समय से कर ले।

पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार द्वारा बताया गया कि कार्यक्रम स्थल पर तथा उसके आसपास पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। जिलाधिकारी महोदय ने अपने सम्बोधन में कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम से सभी सम्बंधित अधिकारी उनको सौंपे गये कार्यों को समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। जिससे कि कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया जा सके। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि किसी भी कठिनाई के लिए वह तत्काल समस्या से अवगत करायें तथा सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य करें, जिससे कि पिछले कार्यक्रमों की तरह इस कार्यक्रम को भी भलीभांति सम्पन्न किया जा सके। इसके अतिरिक्त स्विस कॉटेज अन्य विशिष्ठ अतिथियों के ठहराव, अवाध विद्युत आपूर्ति बनाये रखने, कार्यक्रम हेतु पास व्यवस्था तथा मीडिया को पास जारी करने जैसे प्रमुख बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि वह कार्यक्रम के सम्पन्न होने तक जनपद मुख्यालय पर उपस्थित रहेंगे तथा किसी अपरिहार्य स्थिति में जनपद मुख्यालय छोडऩे से पूर्व उनकी अनुमति अवश्य प्राप्त करेंगे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार, अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर रमेश चन्द्र तिवारी, उप जिलाधिकारी पाली महेश कुमार दीक्षित, उप जिलाधिकारी तालबेहट हरिओम शर्मा, उप जिलाधिकारी महरौनी हरिश्चन्द्र यादव, उप जिलाधिकारी मड़ावरा सुरेश कुमार पाल, परियोजना निदेशक डीआरडीए सुरेश चन्द्र मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.प्रताप सिंह, जिला विकास अधिकारी देवेन्द्र प्रताप, जिला सूचना अधिकारी चन्द्रचूड़ दुबे, डीसी मनरेगा नरेन्द्रदेव द्विवेदी, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका राकेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी डीएस राम सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

Updated : 2016-11-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top