Home > Archived > फरियादी की हवालात में पिटाई, हृदयाघात

फरियादी की हवालात में पिटाई, हृदयाघात

फरियादी की हवालात में पिटाई, हृदयाघात
X

पीडि़त से चाचा और उनके बेटों ने की थी मारपीट

ग्वालियर,न.सं.। पुलिस कब क्या कर दे कुछ भी नही कहा जा सकता, ऐसा ही एक मामला कम्पू थाना क्षेत्र का है, जहां भतीजे को उसके सगे चाचा और उनके बेटों ने एक राय होकर पहले पीटा और फिर थाने में बंद करा दिया। वहीं पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाय उन्हे छोडक़र फरियादी को हवालात में बंद कर पीट दिया। अब पुलिस मारपीट के मामले में बैकफुट पर है और फरियादी अस्पताल में जिदंगी से जंग लड़ कर लौटा है।

पीडि़त की पत्नी ने अपने पति की जान की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर गुहार की है।

मामा का बाजार कदम साहब का बाड़ा में रहने वाला मुकेश अग्रवाल हर रोज की तरह 28 अक्टूबर को कम्पू थाना क्षेत्र स्थित निम्बालकर की गोठ में अन्ना महाराज के मंदिर पर दर्शन करने के लिए गया था। मुकेश के पास उसी समय उसके चाचा सुरेश, अशोक, राजेन्द्र और उनके बेटे जॉनी, टोनी, मोहित, शैंकी और विनय आ गए। इन लोगों का मुकेश से मुंहवाद हो गया और उन्होंने मुकेश की डंडो से मारपीट कर दी। मारपीट करने वाले मुकेश पर आरोप लगा रहे थे कि वह मंदिर पर जादू टोना करने आता है, मुकेश ने 100 डायल को फोन कर पुलिस को बुला लिया। पुलिस दोनों पक्षों को पकडक़र कम्पू थाने ले गई। यहां पर पुलिस ने मुकेश को हवालात में बंद कर दिया और सब लोगों को थाने से छोड़ दिया।

मुकेश की पत्नी ममता अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि पति मुकेश के साथ पुलिस ने मारपीट की जिससे उन्हे ह्रदयाघात हा़े गया। इसके बाद पुलिस वाले मुकेश को जयारोग्य के आईसीयू में छोडक़र गायब हो गए। एक सप्ताह तक जिंदगी और मौत से जंग लडऩे के बाद मुकेश की हालत में सुधार ह़ुआ है। ममता ने पुलिस अधीक्षक हरिनारायणचारी मिश्रा को शिकायती आवेदन देकर मुकेश की जान की सुरक्षा की मां की है। वहीं उसका कहना है कि पुलिस ने फरियादी को ही थाने में बंद कर लिया और आरोपियों को पैसे लेकर छोड़ दिया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से भी परिवार सदमें और भय में है।

आरोपी करते है कैरोसिन की कालाबाजारी

मुकेश की पत्नी ममता ने आरोप लगाया है कि चचिया ससुर कैरोसिन की कालाबाजारी करते हंै और नकली तेल बेचने का भी काम करते हैं। पुलिस द्वारा इनके खिलाफ कार्यवाही नही करने का आरोप भी ममता ने लगाया है।

‘‘मुकेश के भाईयों से उसका विवाद हुआ था, थाने में कोई मारपीट नहीं की गई है ना ही उसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। उसे जो कहना है कहता रहे, मामूली मारपीट का मामला था।’’


महेश शर्मा
कम्पू थाना प्रभारी


Updated : 4 Nov 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top