Home > Archived > छात्रों से किया यातायात नियमों के पालन का आव्हान

छात्रों से किया यातायात नियमों के पालन का आव्हान

मथुरा। परिवहन विभाग के द्वारा शहर के बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज में युवाओं को यातायात नियमो के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए बीएसए निदेशक केके अग्रवाल ने युवाओं को संबोधित करते हुए यातायात नियमों के पालन करने को कहा। गोष्ठी को संबोधित करते हुए बृज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा कि हमारा देश विश्व में नंबर एक पर आता है। जबकि मथुरा जनपद उत्तर प्रदेश में सडक़ दुर्घटनाओं में प्रथम स्थान पर आता है। एआरटीओ प्रशासन प्रशांत तिवारी ने कहा सडक़ दुर्घटना में सबसे ज्यादा युवाओं की जाने जा रही है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि लोगों में यातायात नियमों के प्रति जानकारी का न होना है

मुख्य अतिथि आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि जब भी आप रोड पर चलें तो दूसरे लोगों का भी खयाल रखें की रोड पर दूसरे लोग भी चल रहे हैं। अगर आप दूसरे लोगों का ध्यान रखेंगे तो निश्चित ही दुर्घटना में कमी आएगी और कम जाने हादसों में जाएंगी और हर चौराहे पर लगने वाला जाम भी नहीं लगेगा। टू व्हीलर वाले युवा हेलमेट का इस्तेमाल करें और वाहन चलाते समय मोबाइल फोन और हेडफोन का इस्तेमाल न करें। गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए मुंशीलाल ने कहा आज हमारे बीच में जो युवा बैठे हुए है। उन सभी को यातायात से नियम व आंकड़े बताने के साथ-साथ एक यातायात पुस्तिका हमारे द्वारा दी गई है। आप इसे पढक़र साथ ही हमारे द्वारा बताए हुए नियमों के प्रति जागरुक होकर आप अपने परिवार सदस्यों को जागरुक करेंगे।

कार्यक्रम के समापन के समय एआरटीओ प्रवर्तन मनोज मिश्रा ने सभी युवाओं को यातायात नियमों के प्रति युवाओं में शपथ दिलाई गई के जब भी वह रोड पर चलें यातायात के नियम का पालन करें। कार्यक्रम में कल हुए रेल हादसे में मारे गए व्यक्तियों के लिए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। धन्यवाद ज्ञापन एआरटीओ के लिपिक गंगाराम के द्वारा दिया गया।

इस अवसर पर बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक भगवान सिंह, धीरज शर्मा, प्रमोद सारस्वत, हेमंत अग्रवाल, चंद्रवीर रावत, यशपाल चौधरी, अभय सहाय सक्सैना, सत्येंद्र चौधरी आदि मुख्य रूप से उपस्थित हुए है।

Updated : 23 Nov 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top