Home > Archived > जेल में प्रशासन व पुलिस की टीम ने मारा छापा

जेल में प्रशासन व पुलिस की टीम ने मारा छापा

जेल में प्रशासन व पुलिस की टीम ने मारा छापा
X

कांच व कैंची सहित अन्य संदिग्ध वस्तुएं मिलीं
कैदियों में मचा हडक़ंप, पुलिस बल ने ली गहन तलाशी


ग्वालियर।
भोपाल जेल से सिमी आतंकियों के भागने के बाद से ही प्रदेश भर की जेल अलर्ट हैं। इसी क्रम में रविवार को ग्वालियर की केन्द्रीय जेल में पुलिस और प्रशासन की टीम ने अचानक छापामार कार्यवाही की। तलाशी के दौरान बैरकों से कैंची व कांच के टुकड़े सहित अन्य संदिग्ध वस्तुएं बरामद की गईं। इस दौरान जेल में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद नजर नहीं आई। टीम गोपनीय रिपोर्ट बनाकर लेकर गई है।

भोपाल में सिमी आतंकियों के भागने और फिर उन्हें एनकाउंटर में मार गिराए जाने के बाद जेलों में सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक इंतजाम किए जा रहे है। पूरे प्रदेश में जेलों मेंं सजा काट रहे खतरनाक बंदियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसी क्रम में रविवार को केन्द्रीय जेल ग्वालियर में दोपहर करीब एक से दो बजे के बीच प्रशासन और पुलिस की टीम अचानक जेल का निरीक्षण करने पहुंची। बताया गया है कि बैरकों की तलाशी के दौरान पुलिस बल द्वारा कांच के टुकड़े, कैंची, चाय की पत्ती के पैकेट, बीड़ी के बंडल सहित अन्य चीजें बरामद की गईं।

सूत्र बताते हैं कि जेल में बंदियों के पास किसी भी तरह की नुकीलें चीज नहीं रह सकती है। कैदियों के पास मिले सामान को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस और प्रशासन की टीम को एक साथ छापामार कार्यवाही करते देख कैदियों में खलबली मच गई तो वहीं जेल के अधिकारी भी प्रतिबंधित सामान मिलने पर चुप्पी साध गए। टीम को जेल में सभी 48 सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में मिले, जिनसे पूरी जेल की गतिविधियों पर नजर रखी जाती है। वहीं सुरक्षा में तैनात स्टाफ भी सतर्क था। निरीक्षण के दौरान एसडीएम शिवराज वर्मा, नायब तहसीलदार मधुलिका सिंह तोमर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कौशल, जेल अधीक्षक नरेन्द्र प्रताप सिंह, जेलर श्री शैण्डे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ढाई घण्टे चला तलाशी अभियान
बताया गया है कि पुलिस व प्रशासनिक टीम ने ढाई घण्टे तक बारीकी से जेल के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया। सभी बैरकों के अलावा महिला बैरकों की भी नायब तहसीलदार मधुलिका सिंह तोमर ने तलाशी ली। यहां पर सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद मिलीं।

इनका कहना है
‘‘प्रशासन की टीम के साथ केन्द्रीय जेल में छापामार कार्यवाही की गई। जेल में कुछ कमियां मिली हैं और सामान भी बरामद किया गया है। सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में मिले। महिला बैरकों को भी चैक किया गया।’’

दिनेश कौशल
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

Updated : 21 Nov 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top