Top
Home > Archived > अमर नाथ गल्र्स डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने जाने स्वस्थ रहने के तरीके

अमर नाथ गल्र्स डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने जाने स्वस्थ रहने के तरीके

मथुरा। अमर नाथ गल्र्स डिग्री कॉलेज में शरीर को स्वस्थ रखने तथा असामान्य परेशानियों से बचाने के उद्देश्य से वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें नयति मल्टी सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पीटल के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने कॉलेज की छात्राओं को स्वास्थ्य के प्रति सजग किया।

अमर नाथ गल्र्स डिग्री कॉलेज की छात्राओं को सम्बोधित करते हुये भौतिक चिकित्सा एवं पुनर्वास विभाग के प्रमुख डा. अपूर्व नारायण द्विवेदी ने सामान्य परिस्थितियों में भी आसान दैनिक शारीरिक अभ्यास के महत्व को विस्तार पूर्वक एवं अभ्यास के द्वारा बताया। उन्होंने बताया कि काम करते हुये हमारी छोटी-छोटी लापरवाही हमारे शरीर को जरूरत से ज्यादा थका देते हैं तथा हमारी मांसपेशियों को कमजोर करते है। उन्होंने छात्राओं को समझाते हुये कहा कि कम्प्यूटर पर कार्य करते समय, बाईक या स्कूटी चलाते समय, असामान्य तरीके से बैठ कर कार्य करने से तथा पढऩे, बैठने व लेटने के गलत तरीकों के कारण हमारे शरीर को कमजोरी तथा असामान्य दर्द का सामना करना पड़ता है। उन्होंने उक्त के सम्बन्ध में शारीरिक अभ्यास के आसान तरीकों को अभ्यास के द्वारा उदाहरण प्रस्तुत करके तथा एलसीडी प्रोजेक्टर के माध्यम से समझाया। इस अवसर पर डा. विवेक दबे ने भी छात्राओं को दैनिक शारीरिक अभ्यास के प्रति जागरूक किया।

डा. अपूर्व नारायण द्विवेदी ने छात्राओं को जागरूक करने का अवसर प्रदान करने के लिये अमर नाथ गल्र्स डिग्री कॉलेज के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि महाविद्यालय अपनी छात्राओं के सर्वांगीण विकास के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित है। पूर्व में डॉक्टरों की टीम के महाविद्यालय में पधारने पर कॉलेज के कोर्डिनेटर डा. अनिल वाजपेयी ने माल्यार्पण एवं भेंट प्रदान कर स्वागत किया तथा छात्राओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिये डॉक्टरों की टीम के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया। इस अवसर पर डॉक्टरों की टीम के साथ शाजिया, अंकुश चमोला तथा डा. मीता, डा. रजनी, डा. मधुबाला शर्मा सहित सभी स्टॉफ प्रमुख रूप से उपस्थित रहा।

Updated : 2016-11-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top