Home > Archived > रक्तदान है एक जीवनदायक यज्ञ

रक्तदान है एक जीवनदायक यज्ञ

रक्तदान है एक जीवनदायक यज्ञ
X

ड्रीम वैली द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित

ग्वालियर। ड्रीम वैली कॉलेज एवं जयारोग्य चिकित्सालय के संयुक्त तत्वावधान में पड़ाव स्थित तानसेन कलावीथिका में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में सभी सहभागियों के सहयोग से जनहित में जीवन संरक्षण के लिए कुल 150 यूनिट रक्त संकलित किया गया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. एम.के.सोलंकी ने कहा कि रक्तदान एक ऐसा महादान है जो कि प्रत्यक्ष जीवनदायक यज्ञ है और इसका कोई विकल्प नहीं है। शनिवार को महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने शिविर का उद्घाटन करते हुए ड्रीम वैली कॉलेज की जनहित में किए जाने वाले रक्तदान जैसे पुनीत कार्य के लिए सराहना की तथा उन्होंने गर्मियों में कॉलेज द्वारा चलाए गए मासिक पानी बचाओ अभियान का भी स्मरण कराया।

इस रक्तदान शिविर में संरक्षक व्यक्तितत्वों के रूप में कॉलेज संचालक समिति अध्यक्ष दीपक सचेती, चेयरमैन सिद्धार्थ सचेती, निदेशक अनुपम राठौर, जीवाजी विश्वविद्यालय के डॉं.ए.पी.एस चौहान तथा यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया पड़ाव के ब्रांच मैनेजर कपिल गुपता के साथ-साथ समस्त कॉलेज स्टाफ एवं कॉलेज के विद्यार्थियों के अतिरिक्त एक दर्जन से अधिक जन सामान्य भी रक्त दान में सहभागी हुए। कॉलेज प्रबन्धन की ओर से शिविर संयोजक पियूष माथुर (सहा.प्राध्यापक) ने सभी रक्तदान दाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मनुष्य द्वारा दूसरों के जीवनर संरक्षित हेतु रक्तदान करना एक देवीय कार्य है।

Updated : 13 Nov 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top