Latest News
Home > Archived > भारत दौरे पर इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे एंडरसन

भारत दौरे पर इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे एंडरसन

भारत दौरे पर इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे एंडरसन
X

लंदन। इंग्लैंड ने अगले महीने से शुरू हो रहे भारत दौरे के शुरूआती तीन टेस्टों के लिये बुधवार को अपनी टीम घोषित कर दी हालांकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) ने अपनी 16 सदस्यीय टीम में प्रमुख गेंदबाज जेम्स एंडरसन को शामिल नहीं किया है।

इंग्लैंड को भारत दौरे में पांच टेस्टों की सीरीज खेलनी है जिसके शुरूआती तीन मैचों के लिये ईसीबी ने अपनी टीम घोषित की है। वर्तमान में बंगलादेश के साथ खेल रही टीम को बिना किसी बदलाव के ही भारत दौरे के खिलाफ सीरीज के लिये भी चुना गया है। कंधे की चोट से उबर रहे एंडरसन फिलहाल पूरी तरह फिट नहीं हैं इसलिये उन्हें बोर्ड ने इन मैचों के लिये टीम का हिस्सा नहीं बनाया है।

इससे पहले कप्तान एलेस्टेयर कुक ने भी कहा था कि एंडरसन का नौ से 13 नवंंबर तक राजकोट में खेले जाने वाले ओपनिग टेस्ट में खेलना संभव नहीं होगा और बाकी के दौरे में उनकी उपलब्धता को लेकर बाद में कोई निर्णय लिया जाएगा। हालांकि आठ दिसंबर से होने वाले चौथे मुंबई टेस्ट तक उनकी वापसी की संभावनाएं बन रही हैं।

चटगांव में बंगलादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने भी एंडरसन को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा हमारा मेडिकल स्टाफ एंडरसन की फिटनेस से खुश दिख रहा है। उनके स्कैन हुये हैं और वह बेहतर दिखाई दे रहे हैं।

हालांकि हम अभी यह नहीं कह सकते हैं कि वह कब तक वापसी करेंगे लेकिन फिलहाल पहले टेस्ट में तो भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड को 34 वर्षीय एंडरसन की कमी निश्चित ही दुनिया की शीर्ष रैंकिग की भारत के खिलाफ खलेगी। एंडरसन 119 मैचों में 463 विकेट के साथ इंग्लैंड के सफल गेंदबाजों में हैं। उनकी अनुपस्थिति से साफ है कि जेक बॉल टीम के साथ बने रहेंगे।

Updated : 2016-10-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top