Home > Archived > पाकिस्तानके क्वेटा में पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी पर आतंकी हमला, 60की मौत

पाकिस्तानके क्वेटा में पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी पर आतंकी हमला, 60की मौत

पाकिस्तानके क्वेटा में पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी पर आतंकी हमला, 60की मौत
X

कराची| पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रान्त के क्वेटा शहर में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर हुए आतंकी हमले में 60 से अधिक कैडेट्स की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए हैं। घायलों में आर्मी का कप्तान भी शामिल है।प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की निंदा करते हुए सुरक्षाबलों को हमले के शिकार लोगों की पूरी मदद करने के निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री के अलावा बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सनाऊल्लाह जेहरी ने भी हमले की निंदा की और कहा कि हमले के दोषियों को कानून के कटघरे में लाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
पाक अधिकारियों के अनुसार यह हमला सोमवार रात तकरीबन 11 बजकर 10 मिनट पर हुआ। उन्होंने कहा कि हमले के दौरान लगभग 500 कैडेट सेंटर में थे, जिनमें से 200 कैडेटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इसके पीछे लश्कर-ए-झांगवी के होने का शक है।

बलूचिस्तान के गृहमंत्री मीर सरफराज बुगटी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है और 200 पुलिस जवानों को छुड़ा लिया है। उन्होंने बताया कि पांच या छह आतंकवादी पुलिस ट्र्रेंनिग सेंटर की डोरमेट्री

Updated : 2016-10-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top