Home > Archived > यूपी-एनसीआर को दहलाने की तैयारी में नौ नक्सली गिरफ्तार

यूपी-एनसीआर को दहलाने की तैयारी में नौ नक्सली गिरफ्तार

यूपी-एनसीआर को दहलाने की तैयारी में नौ नक्सली गिरफ्तार
X

नोएडा। एटीएस नोएडा ने यूपी-एनसीआर को दहलाने की साजिश रच रहे नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। शनिवार की रात्रि से रविवार की सुबह तक नोएडा में छुपे हुए नक्सलियों को हिण्डन ​विहार से ​एटीएस टीम ने हिरासत में लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार में सक्रिय नक्सली गिरोह के सदस्यों ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में अपने संगठन को बढ़ाना शुरू कर दिया है। शनिवार रात को नोएडा सेक्टर 47 हिण्डन विहार में एटीएस ने दबिश दे पहले छह नक्सलियों पवन झारखंड उर्फ भाई जी पुत्र दिनेश झा निवासी रुद्रपुर थाना मधुबनी बिहार, रंजीत पासवान उर्फ सन्तोष पुत्र मल्लू पासवान निवासी निचोट थाना इलिहा जिला चन्दौली यूपी, सचिन कुमार पुत्र डालचन्द निवासी बिलासपुर थाना दनकौर ग्रेटर नोएडा, कृष्णा कुमार राम पुत्र शिवबचन निवासी मुरही थाना सासाराम बिहार, सूरज पुत्र तेजपाल निवासी फतेहाबाद बुलन्दशहर और आशीष सारस्वत पुत्र देवेन्द्र सारस्वत निवासी चण्डौस अलीगढ को गिरफ्तार किया और बाद में इनसे पूछताछ के दौरान सामने झारखंड के लातेहार निवासी प्रदीप कुमार सिंह सहित तीन नक्सलियों को रविवार की सुबह तक गिरफ्तार कर लिया गया।

नोएडा एटीएस के अधिकारियों के अनुसार सभी सामूहिक रूप से किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इसमें से अधिकांश बम बनाने के एक्सपर्ट है। पूछताछ में दो ने कबूला है कि वे यूपी-एनसीआर को दहलाने और बड़ी घटना को अंजाम देने के मंसूबे में थे। इनके कब्जे से एटीएस को छह पिस्टल और पचास से ज्यादा कारतूस बरामद हुए हैं। वहीं नक्सलियों की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही लखनऊ से पुलिस महानिरीक्षक (एटीएस) असीम अरूण भी पहुंच गये है।

Updated : 16 Oct 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top