Home > Archived > छाता में बजाज इलेक्ट्रिकल लिमिटेड कम्पनी के बंद होने से कर्मचारी आक्रोशित

छाता में बजाज इलेक्ट्रिकल लिमिटेड कम्पनी के बंद होने से कर्मचारी आक्रोशित

छाता में बजाज इलेक्ट्रिकल लिमिटेड कम्पनी के बंद होने से कर्मचारी आक्रोशित
X


छाता।
नेशनल हाईवे पर स्थित दौताना के निकट बजाज इलेक्ट्रिकिल लिमिटेड कम्पनी अचानक बंद हो गई। जिससे लगभग 300 कर्मचारियों के लिये रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया तथा बच्चों की पढ़ाई अधर में लटक गई है। कर्मचारियों ने अधिकारियों से कम्पनी को चालू करके रोजगार बहाल करने की मांग की है साथ ही चेतावनी दी है कि यदि कर्मचारियों के हितों का शोषण किया गया तो हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगें।

बजाज इलेक्ट्रिकल लिमिटेड कम्पनी के महाप्रबन्धक कर्नल बीएस यादव ने कम्पनी के मैन गेट पर नोटिस चस्पा करवा दिया कि कम्पनी को 13 अक्टूबर से फैक्ट्री बंद कर दी है। बीएस यादव का कहना है कि उक्त प्लांट में बल्ब व टयूब लाईट बनते थे जिनकी मांग न होने से कर्मचारियों को वेतन की पूर्ति नहीं हो पाती थी और कम्पनी को कई महीनों से घाटा हो रहा था। जिसकी वजह से बजाज लिमिटेड कम्पनी को यह कदम उठाना पड़ा। सभी कर्मचारियों का तीन माह का वेतन एवं अन्य देय उनके खातों में भुगतान आज ही कर दिया गया है।

वही कर्मचारियों टीकम दास, दिगम्बर सिंह, कमलेश कुमार सिंह, पंकज पान्डेय, रविन्द्र कुशवाह, कृष्ण कुमार, जयप्रकाश, चेतराम शर्मा, प्रशान्त वर्मा, विनय कुमार आदि का कहना है कि अचानक फैक्ट्री बंद होने से परिवार पर गंभीर संकट आ गया है। करीब 15-20 साल से इस कम्पनी में नौकरी कर रहे है। बिना नोटिस दिये अचानक कम्पनी को बंद कर देने से रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। अचानक जॉब मिल पाना संभव नहीं है। उन्होंने अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

कम्पनी में लगा है पुलिस का पहरा
छाता। बजाज इलेक्ट्रिकल लिमिटेड में पूर्व में भी कई कमर्चारी बिना नोटिस दिये निकाले गये थे। जिसके विरोध में कम्पनी में कई बार तोडफ़ोड़ ग्रामीणों ने की थी व अधिकारियों के साथ अभद्रता की थी। जिसे देखते हुए इस बार कम्पनी के चारों ओर कड़ा पहरा कर दिया गया है। छाता पुलिस के दो दरोगा व 6 सिपाहियों के साथ पीएससी के 10 जवान तैनात कर दिये गये है।

Updated : 14 Oct 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top