Home > Archived > राष्ट्र और समाज की रक्षा का संकल्प लें कार्यकर्ता

राष्ट्र और समाज की रक्षा का संकल्प लें कार्यकर्ता

ग्वालियर, न.सं.। विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल ने मंगलवार को विजयादशमी पर महानगर के सभी प्रखण्डों में 15 स्थानों पर शस्त्र पूजन किया। शस्त्र पूजन का मुख्य कार्यक्रम सरस्वती शिशु मंदिर, नदीद्वार जयेन्द्रगंज में सम्पन्न हुआ, जहां विहिप के प्रांत सहमंत्री एवं बजरंग दल के प्रभारी पप्पू वर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच शस्त्र पूजन किया। इस अवसर पर श्री वर्मा ने उपस्थित सैकड़ों कार्यकर्ताओं से विजयादशमी पर समाज, राष्ट्र, गौमाता और हिन्दू कन्याओं की रक्षा का संकल्प लेने का आह्वान किया। उन्होंने विजयादशमी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज अधर्म पर धर्म की विजय का दिन है। इसी दिन प्रभु श्रीराम ने आतताई राक्षसों का अंत कर धर्म की स्थापना की थी, इसलिए आज सभी कार्यकर्ताओं को भगवान श्रीराम के बताए मार्ग का अनुशरण करते हुए संकल्प लेकर राक्षसी रूपी आतंकवाद, भ्रष्टाचार, पापाचार का अंत करना है।

उन्होंने समाज और राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा के लिए शस्त्र धारण करने की आवश्यकता पर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि हम किसी धर्म या सम्प्रदाय के विरोधी नहीं हैं। बजरंग दल विश्व के सभी धर्मों का सम्मान करता है, इसलिए उद्घोष में धर्म की जय हो और विश्व का कल्याण हो का नारा लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सैनिक भारत की सीमा की रक्षा के लिए अपनी जान तक न्यौछावर कर देते हैं। इसी प्रकार बजरंग दल के कार्यकर्ता भी एक सैनिक के रूप में हिन्दू धर्म की रक्षा करते हैं।

शस्त्र पूजन उपरांत नदीद्वार से विशाल चल समारोह प्रारंभ हुआ, जो जयेन्द्रगंज चौराहा, ऊंट पुल, दौलतगंज, माधवगंज चौराहा, गोरखी स्काउट से महाराज बाड़ा स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंचा, जहां चल समारोह का समापन किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से गणेश आश्रम के रामश्री महाराज, विश्ववर्धन भट्ट, सुशील जैन, मनोज गोडिया, भरत पाठक, मनोज रजक, रिंकू भदौरिया, मुकेश अग्रवाल, शेरू भाई, हरीश रजक, जगदीश चौहान, विजय कन्नोजिया, उदयभान रजक, सोनू तिवारी, मनोज भारद्वाज, नवीन कुलश्रेष्ठ, अजय श्रीवास्तव, कृष्णकुमार रावत, दीपक परमार, भरत राजौरिया, नीरज ऊचिया, मुकेश चौहान, धनराज थनवार, सचिन राजपूत, विपिन झा, रिन्कू बापने, रवि पाल, विपिन उपाध्याय, मानसिंह बाबा सहित विहिप व बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Updated : 12 Oct 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top