Home > Archived > इंदौर टेस्‍ट में भारत की नजर क्‍लीन स्‍वीप पर

इंदौर टेस्‍ट में भारत की नजर क्‍लीन स्‍वीप पर

इंदौर टेस्‍ट में भारत की नजर क्‍लीन स्‍वीप पर
X

इंदौर | भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन का खेल जारी है। विराट कोहली की अगुवाई में भारत की नजर क्‍लीन स्‍वीप पर है।

भारत ने दूसरी पारी में लंच तक 1 विकेट पर 127 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (50 रन, 98 गेंद, 4 चौके) और विराट कोहली (2) क्रीज पर हैं। टीम इंडिया की कुल बढ़त 385 रन हो गई है। पुजारा ने सीरीज में अपनी चौथी फिफ्टी पूरी की, जबकि उनके करियर की यह 11वीं फिफ्टी है। गौतम गंभीर ने 54 गेंदों में 6 चौकों की मदद से अपनी 22वीं फिफ्टी बनाई, लेकिन गेंद बाद ही इसी स्कोर पर उठाकर मारने के चक्कर में मार्टिन गप्टिल को कैच थमा बैठे।

इससे पहले, तीसरे दिन आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फिर से अपनी करिश्माई गेंदबाजी का नजारा पेश करके यहां छह विकेट हासिल किये जिससे न्यूजीलैंड अच्छी शुरूआत का फायदा उठाने में नाकाम रहा और भारत ने पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करके तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच पर अपना शिकंजा कस दिया। अश्विन ने 81 रन देकर छह विकेट लिये और इस तरह से अपने करियर में 20वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया। उन्होंने बीच में करिश्माई स्पैल करके न्यूजीलैंड के मध्यक्रम को झकझोरा और आखिर में उसकी टीम को 299 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी।

अश्विन ने दो रन आउट भी किये जबकि रविंद्र जडेजा (80 रन देकर दो विकेट) ने बाकी दो विकेट हासिल किये। भारत ने इस तरह से पहली पारी में 258 रन की बढ़त हासिल की लेकिन कप्तान विराट कोहली ने कीवी टीम को फालोआन नहीं दिया। कोहली (211) और अजिंक्य रहाणे (188) की बड़ी शतकीय पारियों से अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 557 रन बनाकर समाप्त घोषित करने वाले भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 18 रन बनाये हैं और अब उसकी कुल बढ़त 276 रन हो गई है।

Updated : 2016-10-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top