Home > Archived > पुराने अंदाज में हुआ नए साल का आगाज

पुराने अंदाज में हुआ नए साल का आगाज

धार्मिक, दार्शनिक स्थलों पर रही धूम

अशोकनगर। नया वर्ष 2016 का आगाज पुराने ही अंदाज मेें हुआ। शहर के प्रमुख मार्गों से लेकर गांव की चौपाल तक नया वर्ष की अगुवाई करने की धूम रही। जगह-जगह युवाओं की टीम मध्य रात्रि में नया साल मनाने आतुर दिखाई दीं। शहर में वर्ष 2016 का स्वागत एवं बीते वर्ष 2015 की विदाई के लिये शाम से ही तैयारियां शुरू हो गईं थीं। गली-मोहल्लों एवं चौराहों पर स्वागत की तैयारी के लिये लोगों द्वारा टोली बनाकर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।
स्वागत की बेला के तहत रात 11 बजे से ही शहर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ आतिशबाजी की आवाज भी सुनाई देने लगी और जैसे ही घड़ी में रात्रि के 12 बजे तो समूचे शहर के चौराहों एवं गलियों में पटाखों की गूंज सुनाई देने लगी। वही आज शुक्रवार को नए साल के उपलक्ष्य में सुबह से लोगों द्वारा अपने इष्ट मित्रों एवं शुभचिंतकों को शुभकामनाएं और बधाई दी जा रही है तथा उनके मंगल जीवन की कामना की जा रही है। कई लोग मोबाइल एवं फेसबुक के माध्यम से भी बधाई देने में जुटे हैं। वहीं लोगों ने नये साल की शुरूआत मंदिरों में पहुंचकर ईश्वर के आशीर्वाद के साथ की।
दिनभर भर रही धूम:
नए साल लोगों ने भरपूर उत्साह के साथ मनाया। शहर के तुलसी पार्क सहित विभिन्न धार्मिक स्थलों पर पहुंचकर नया साल मनाया। वहीं ऐतिहासिक नगरी चंदेरी में के प्रमुख धार्मिक स्थलों, संग्रहालय सहित दार्शनिक स्थलों पर लोगों भी भीड़ दिन भर बनी रही। इन स्थानों पर लोगों ने परिवार और बच्चों के साथ पहुंचकर भी नये वर्ष का स्वागत किया। इसके अलावा धार्मिक माता जानकी मंदिर करीला में नव वर्ष पर लोगों की भीड़ आम दिन की अपेक्षा अधिक रही। इसके अलावा जिले भर से बड़ी संख्या में लोग दूसरे शहरों और दार्शनिक स्थलों पर नया साल मनाने के लिए रवाना हुए हैं। सुबह से ही रेलवे स्टेशन पर लोगों की भीड़ देखी जा रही थी।

Updated : 2 Jan 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top