Home > Archived > यातायात नियमों के प्रति जागरुकता जरूरी: आईजी

यातायात नियमों के प्रति जागरुकता जरूरी: आईजी

यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ रैली को आईजी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में यातायात सप्ताह के शुभारंभ वाले दिन आईजी आदर्श कटियार ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि हमें यातायात नियमों के प्रति हमेशा जागरुक रहना चाहिए और उनका पालन करना चाहिए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
यातायात पुलिस और एसोसिएशन ऑफ ग्वालियर के तत्वावधान में एक बार फिर सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान का श्ुाभारंभ किया गया।
प्रथम दिन रैली में दस बड़े वाहन व सौ के करीब दो पहिया वाहन शहर के मार्गो से निकले और लोगों को हैलमेट पहनने के लिए जागरुकता का संदेश दिया। रैली में पम्पलेट्स और सीडी के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इस अवसर पर एएसपी ग्रामीण योगेश्वर शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक यातायात अजय त्रिपाठी, पुलिस के अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे।
युवा दिवस पर बनेगा रिकार्ड
12 जनवरी मंगलवार को युवा दिवस के अवसर प्रात:10 बजे समस्त शैक्षणिक संस्थाओं, एन.जी.ओ. और अन्य संस्थानों में यातायात संकल्प शपथ का आयोजन कराया जाना है। सेवानिवृत पुलिस अधिकारियों एवं स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारियों को इस आयोजन का आब्जर्वर बनाया गया है, जो अपने-अपने क्षेत्र के स्कूल-कॉजेलों व अन्य संस्थानों में इस आयोजन की मॉनीटरिंग कर रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा को प्रस्तुत करेंगे।
इस आयोजन में जिले के समस्त शैक्षणिक संस्थाओं, एन.जी.ओ. और अन्य संस्थानों द्वारा भाग लिया जा रहा है। आम जनता भी इस आयोजन में भाग ले सकते हैं। इसके लिए 12 जनवरी को प्रात: 10 बजे किसी भी स्थान पर 20 या उससे अधिक संख्या में एकत्रित होकर यातायात नियमों की शपथ ले सकते हैं और उसकी वीडियोग्राफी व फोटोग्रामी आवश्यक रूप से लेकर आईटीसेल के व्हाट्सएप नम्बर 7049110100 पर भेज सकते हैं।

Updated : 11 Jan 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top