Top
Home > Archived > ताज एक्सप्रेस पर पथराव

ताज एक्सप्रेस पर पथराव

ग्वालियर। रेलगाडिय़ों पर पथराव की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। हालांकि रेलवे सुरक्षा बल गाडिय़ों पर होने वाले पथराव को रोकने का प्रयास करता है, लेकिन रास्ते में आगरा व मुरैना के बीच कुछ असमाजिक तत्व गाडिय़ों पर पथराव कर भागने में सफल हो जाते हैं। शनिवार को भी ताज एक्सप्रेस के नए रैक पर कुछ लोगों ने ट्रेन को रोकने की नीयत से पथराव कर दिया।
जानकारी के अनुसार शनिवार को दिल्ली से झांसी की ओर जाने वाली ताज एक्सप्रेस पर धौलपुर निकलने के बाद पथराव कर दिया गया, जिससे ताज के ऐसी कोच का कांच टूट गया। पथराव करने वाले लोग ट्रेन को रोकने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन ट्रेन सीधे मुरैना आकर ही रुकी। इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल को सूचित किया गया। पथराव के चलते ताज करीब 35 मिनिट की देरी से स्टेशन पर पहुंची।
पंजाब मेल पर भी हुआ था पथराव
कुछ दिनों पहले पंजाब मेल पर भी पथराव किया गया था, जिसके चलते ट्रेन को रोकना पड़ा था और एक यात्री घायल भी हुआ था। इसके चलते ट्रेन करीब दो घण्टे विलम्ब से स्टेशन पर पहुंची थी। पथराव के चलते रेलवे ने गाडिय़ों में सुरक्षा बल तैनात किया है। इसके बाद भी गाडिय़ों पर पथराव की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। इसके पहले भी गोहद में इन्दौर इंटरसिटी पर भी पथराव हुआ था। एक माह के अंदर यह तीसरी ट्रेन है, जिस पर पथराव हुआ है।

Updated : 2016-01-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top