Home > Archived > आतंकवाद के पनाहगाहों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान:अमेरिका

आतंकवाद के पनाहगाहों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान:अमेरिका

वाशिंगटन। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा कि वह अपनी सीमा में आतंकवादियों के पनाहगाहों के खिलाफ कार्रवाई करने के अपने प्रयासों में तेजी लाये। साथ ही अफगानिस्तान में अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर बड़े हमलों के लिए जिम्मेदार खूंखार हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ भी कड़े कदम उठाए।
उल्लेखनीय है कि अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसेन राइस ने पाकिस्तान में अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उसके सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ समेत शीर्ष पाकिस्तानी नेतृत्व को इस संबंध में कड़ा संदेश दिया।
व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि सुसेन ने अपने संदेश में पाक सरकार से क्षेत्रीय शांति एवं स्थिरता को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी सीमाओं में आतंकवादियों के शरणस्थलों के खिलाफ कार्रवाई करने के अपने प्रयासों में तेजी लाने की अपील की है।
पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि सुसेन ने पाक सरकार से अफगानिस्तान में हाल में हुए हमलों के बाद हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ ठोस कदम उठाने की भी अपील की। पाकिस्तानी राजनयिक सूत्रों के मुताबिक, सुसेन ने उत्तरी वजीरिस्तान में पाकिस्तान के अभियान की सराहना की, लेकिन उन्होंने देश से हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ और अधिक ठोक कदम उठाने की अपील की।

Updated : 2015-08-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top