Home > Archived > राखी पर्व ने बढ़ाई ट्रेन, बसों में भीड़

राखी पर्व ने बढ़ाई ट्रेन, बसों में भीड़

खस्ताहाल मार्ग बन रहे परेशानी, नहीं मिल रहे साधन

गुना। भाई-बहन के पवित्र प्यार का प्रतीक पर्व रक्षा बंधन आगामी 29 अगस्त को मनाया जाएगा। इसको लेकर जहां बाजार में चहल-पहल बढ़ गई है, वहीं ट्रेन, बसों सहित अन्य यात्री वाहनों में भी भीड़ देखने को मिल रही है। सभी वाहन यात्रियों से खचाखच भरे चल रहे है और उनमें पैर रखने की जगह भी नसीब नहीं हो रही है। दूसरी ओर खस्ताहाल हाईवे सहित अन्य मार्ग और इससे उपजा साधनों का अभाव यात्रियों की परेशानी बढ़ा रहा है।
इससे आ रही है समस्या
आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग सहित स्टेट हाईवे और अन्य मार्ग बुरी तरह खस्ताहाल है। जिन पर सफर मुश्किल हो गया है। मार्ग तय करने में दोगुना तक समय लग ही रहा है, साथ ही वाहनों में भी टूट-फूट हो रही है। इसके चलते अधिकांश वाहन संचालकों ने अपने वाहन सड़कों से उतार लिए है तो दूसरी ओर भोपाल-बीना के मध्य चलने वाली ट्रेनें भी बंद हैं।


आधा दर्जन से अधिक ट्रेन बंद
इन दिनों भोपाल के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है। इसके लिए बीना पर ट्रेन बदलनी पड़ती है। भोपाल जाने वाले इंटरसिटी और जोधपुर भोपाल सीधे भोपाल न जाकर बीना पर रुक रहीं हैं। इसके साथ ही भोपाल और बीना के बीच में चलने वाली आधा दर्जन एक्सप्रेस गाडिय़ां बंद हैं। ऐसे में भोपाल से अशोकनगर-गुना की ओर यात्रा मुश्किल हो रही है।
ऑपरेटरों ने सड़क से उतारीं बसें
हाइवे की हालत खराब होने के कारण इंदौर की ओर चलने वाली अधिकांश बसें बंद हो गईं। जो बसें चल रहीं है वह भी १२ घंटे में इंदौर से गुना आ रहीं है,लगभग ऐसी ही स्थित भोपाल की ओर जाने वाली सड़कों की है। गुना से भोपाल तक हाइवे उखड़ा पड़ा है। वाहन चालकों का कहना है कि आखिरी दो दिनों में यात्रियों को रस और बढ़ेगा।जबकि जर्जर सड़कों पर वाहन चलाना मुश्किल ही नहीं दुष्कर हो रहा है।

Updated : 28 Aug 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top