Home > Archived > पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर फिर बरसाईं गोलियां, छह की मौत

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर फिर बरसाईं गोलियां, छह की मौत

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर फिर बरसाईं गोलियां, छह की मौत
X

जम्मू | पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा आज कई भारतीय चौकियों और असैन्य क्षेत्रों में की गई भारी गोलीबारी और गोलाबारी में एक महिला मारी गई। इसके साथ ही पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में कल से हुई गोलीबारी और गोलाबारी में मरने वालों की संख्या छह हो गई है। भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया और दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है।
पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम के लगातार उल्लंघन का आज आठवां दिन है। पाकिस्तानी सैनिक पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में नौ अगस्त से लगातार गोलीबारी कर रहे हैं और मोर्टार दाग रहे हैं। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना आज सुबह से अग्रिम चौकियों और पुंछ तथा बालकोट सेक्टरों के असैन्य इलाकों में भारी गोलीबारी कर रही है और मोर्टार दाग रही है।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारी गोलाबारी में बालकोट सेक्टर के बहरोट गांव में एक महिला मारी गई। अधिकारी ने बताया कि भारी गोलाबारी हो रही है और 82 एमएम के मोर्टार दागे जा रहे हैं। महिला की मौत के साथ ही गोलीबारी में मरने वालों की संख्या छह हो गई है और पांच अन्य घायल हुए हैं। घायलों में से तीन का इलाज जम्मू स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल और शेष का पुंछ जिले में इलाज चल रहा है।
पुंछ में नियंत्रण रेखा पर हमीरपुर, सोजियान और मंडी सेक्टरों में रातभर गोलीबारी होती रही तथा मोर्टार दागे गए। पुंछ के उपायुक्त निसार अहमद ने कहा, हम यह देखने के लिए क्षेत्रों में जा रहे हैं कि गोलाबारी और गोलीबारी की चपेट में आए इलाकों से लोगों को किस तरह सुरक्षित निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा, क्षेत्र में भारी गोलाबारी जारी है। अगस्त महीने में कल तक पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का 35 बार उल्लंघन हो चुका है।
कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा कई भारतीय चौकियों और असैन्य इलाकों में की गई भारी गोलीबारी और गोलाबारी में एक सरपंच सहित पांच आम नागरिक मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तानी सैनिकों ने ऐसे समय भी संघर्षविराम का उल्लंघन किया जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और यह कहा कि दोनों पड़ोसियों के बीच दोस्ताना संबंधों को बढ़ाना पारस्परिक हित में है।
पाकिस्तानी सैनिकों ने 14 अगस्त को नियंत्रण रेखा से सटे मंडी, हमीरपुर और सोजियान सेक्टरों में अग्रिम भारतीय चौकियों और असैन्य इलाकों पर 60 एमएम और 80 एमएम के मोर्टार दागे थे। उन्होंने 13 और 14 अगस्त की रात बालकोट क्षेत्र स्थित अग्रिम चौकियों पर स्वचालित, छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे।
तेरह अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के भीम्बर गली सेक्टर में छोटे और स्वचालित हथियारों से अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की थी जिसमें एक जवान घायल हो गया था। पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से 12,13 अगस्त की रात पुंछ, राजौरी और जम्मू जिलों के कृष्णाघाटी, भीम्बर गली और पल्लनवाला सेक्टरों में संघर्षविराम का चार बार उल्लंघन किया गया। पिछले महीने संघर्षविराम का 19 बार उल्लंघन हुआ जिसमें तीन जवानों सहित चार लोग मारे गए थे और 14 अन्य घायल हुए थे।

Updated : 2015-08-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top