Home > Archived > भारत ए ने त्रिकोणीय श्रृंखला जीती, ऑस्ट्रेलिया-ए को 4 विकेट से हराया

भारत ए ने त्रिकोणीय श्रृंखला जीती, ऑस्ट्रेलिया-ए को 4 विकेट से हराया

चेन्नई। भारत ए ने रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया ए को चार विकेट से हराकर त्रिकोणीय श्रृंखला जीत ली है। ऑस्ट्रेलिया-ए द्वारा दिये गये 227 रनों के स्कोर को भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 39 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। भारत की इस जीत के हीरो रहे गुरकीरत सिंह (नाबाद 87) जिन्होंने लगातार गिरते विकेटों के बीच अक्षर पटेल (16) और संजू सैमसन (नाबाद 24) के साथ मिलकर टीम को खिताबी जीत दिलायी। गुरकीरत के अलावा मयंक अग्रवाल ने 32, उन्मुक्त चंद ने 24 और केदार जाधव ने 29 रना बनाया।
इससे पहले कर्ण शर्मा (37/3) की शानदार गेंदबाजी की मदद से भारत-ए ने त्रिकोणीय सीरीज के खिताबी मुकाबले में शुक्रवार को यहां ऑस्ट्रेलिया-ए को नौ विकेट पर 226 के स्कोर पर रोक दिया। ग्रुप स्टेज में अपने सभी मैच जीत चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया और 50 ओवर में नौ विकेट पर 226 रन बनाए। बेहतरीन फॉर्म में चल रही मेहमान टीम की ओर से केवल उस्मान ख्वाजा ही अर्धशतक (76 रन) बना सके। उनके बाद जो बर्न्स ने 41 रन की दूसरी बड़ी पारी खेली।
भारत-ए की ओर से कर्ण ने 10 ओवर में किफायती गेंदबाजी कर 37 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले, जबकि अक्षर पटेल ने 10 ओवर 2.50 के जबरदस्त इकोनॉमी रेट से 25 रन पर दो विकेट झटके। वहीं, गुरकीरत सिंह ने 42 रन खर्च कर दो विकेट निकाले। धवल कुलकर्णी और करूण नायर को एक-एक विकेट मिला।
जबरदस्त फार्म में खेल रही ऑस्ट्रेलिया-ए की शुरूआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए ख्वाजा और बर्न्स ने 82 रन की अर्धशतक साझेदारी की। ख्वाजा ने 88 गेंद में सात चौके लगाए जबकि बर्न्स ने 46 गेंदों में पांच चौके लगाए। बर्न्स को गुरकीरत ने पहले विकेट के रूप में आउट कर भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई। इसके बाद दूसरे ओपनर ख्वाजा को चौथे विकेट के रूप में कर्ण ने अपना शिकार बनाया।
ट्रेविस हेड ने 20 रन जोड़े। कर्ण ने उन्हें 138 के स्कोर पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया-ए का दूसरा विकेट लिया। इसके बाद विपक्षी टीम ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए। क्रिस लिन (05) भी जल्द ही आउट हो गए। कैमरन फर्ग्युसन (21), मैथ्यू वेड (01), एश्टन एगर(15), नाथन काउल्टर नाइल(05), जेम्स पैटिसनसन(11) रन बनाकर आउट हुए।

Updated : 14 Aug 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top