Home > Archived > पैसे वापस मांगे, तो बहू से लगवा दिया दहेज प्रताडऩा का आरोप

पैसे वापस मांगे, तो बहू से लगवा दिया दहेज प्रताडऩा का आरोप

कराहल। हमारी गलती महज इतनी है कि बहू के मायके वालों को ऊधार दिए पैसे वापस मांग लिए। उन्होंने बहू को बहला- फुसलाकर हमारे ऊपर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज करवा दिया। इस मामले में पुलिस ने भी हमारी एक ना सुनी। यह दर्द बयां किया बीते दिनों दहेज एक्ट के मामले में आरोपी बने ससुरालीजनों ने।
उल्लेखनीय है कि कराहल कस्बे के पनवाड़ा तिराहा निवासी 22 वर्षीय सीमा शर्मा के कोलारस निवासी परिजनों ने महिला सशक्तिकरण विभाग व पुलिस को बताया कि उनकी बेटी को ससुरालीजन दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे हैं तथा बंधक बनाया हुआ है। जिस पर विगत सोमवार को महिला सशक्तिकरण और पुलिस ने दहेज के लिए बंधक बनाकर रखी विवाहिता सीमा शर्मा को मुक्त कराया था तथा ससुरालीजनों पर दहेज उत्पीडऩ, बंधक बनाने सहित कई धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया। उधर इस मामले में ससुरालीजनों ने पुलिस द्वारा उनकी बात तक ना सुनी जाने पर स्वदेश समाचार पत्र कार्यालय पहुंचकर अपनी आप बीती बयां की तथा मामले में जिला पुलिस कप्तान से निष्पक्ष जांच की मांग की है।
५० हजार दिए उधार
मामले में बहू के ससुर विनोद शर्मा का कहना है कि उनके द्वारा सीमा के भाई नरेन्द्र पुत्र बनवारी लाल शर्मा निवासी बांगरोद को कुछ समय पूर्व 50 हजार रुपए ऊधार दिए थे, जो कि उसने कुछ समय पूर्व वापस लौटा दिए जाने को कहा था। लेकिन जब काफी समय तक उसने पैसे ना दिए, तो ससुर विनोद ने सीमा से उनके पैसे वापस लाने के लिए बोला, तो यह बात सीमा के मायके वालों को नागवार गुजरी और उन्होंने सीमा को बहकाते हुए उनके ऊपर दहेज प्रताडऩा व बंदी किए जाने का केस लगवा दिया।
बहू ने खोला गेट, तो फिर कैसी बंधक
मामले में गौरतलब बात सामने आती है कि बहू सीमा द्वारा दिए गए बयान के मुताबिक कि ससुरालीजनों ने उसे बंधक बनाकर रखा हुआ है, तो फिर जब महिला सशक्तिकरण विभाग व पुलिस द्वारा सीमा को छुड़वाने के लिए घर पहुंचे और घर का दरवाजा खटखटाया, उस समय बहू सीमा द्वारा घर का दरवाजा खोला गया। ऐसे में वह कैसी बंधक।

Updated : 4 July 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top