Latest News
Home > Archived > भारत ए का सामना कल ऑस्ट्रेलिया ए से, पुजारा की होगी अग्नि परीक्षा

भारत ए का सामना कल ऑस्ट्रेलिया ए से, पुजारा की होगी अग्नि परीक्षा

चेन्नई। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ए टीम कल से दो मैचों की श्रृंखला के पहले अनधिकृत क्रिकेट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ए से खेलेगी। भारत ए की कप्तानी चेतेश्वर पुजारा करेंगे। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में संपन्न श्रृंखला के लिये टीम में नहीं चुना गया था। वह पहले भी दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ ए टीम की अगुवाई कर चुके हैं।
ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच उनके लिये अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाने का एक और मौका होगा। भारतीय टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है जो घरेलू पिच पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। पुजारा के अलावा के एल राहुल, अभिनव मुकुंद, स्पिनर अमित मिश्रा और प्रज्ञान ओझा के लिये भी अपनी उपयोगिता साबित करने का यह सुनहरा मंच है। नयी गेंद संभालने वाले वरूण आरोन और उमेश यादव भी सीनियर टीम में अपनी जगह फिर पाने को लालायित होंगे।
टीमों की तुलना करें तो भारत के पास संतुलित टीम है। शीषर्क्रम मजबूत है और आरोन, यादव तथा अभिमन्यु मिथुन के रूप में तेज गेंदबाजी आक्रमण में विविधता है। स्पिन आक्रमण की अगुवाई अमित मिश्रा करेंगे जिनका साथ ओझा देंगे।
दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलिया ए के कप्तान उस्मान ख्वाजा हैं जिन्होंने हाल ही में घुटने का आपरेशन कराया है और अब वह फार्म में लौटने को बेताब होंगे। ख्वाजा 2013 के एशेज दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के लिये एक टेस्ट खेल चुके हैं। उन्होंने क्वींसलैंड के लिये 74.71 के स्ट्राइक रेट से 523 रन बनाये हैं। उनके अलावा जो बर्न्‍स, विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड, निक मेडिंसन और हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस भी भारतीय आक्रमण को कड़ी चुनौती देंगे।

Updated : 2015-07-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top