Home > Archived > जम्मू में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू, धारा 144 लागू

जम्मू में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू, धारा 144 लागू

जम्मू में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू, धारा 144 लागू
X

जम्मू । तनावग्रस्त जम्मू शहर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी है। हिंसा और तनाव को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागा दिया है। जम्मू में खालिस्तान समर्थक भिंडरवाला के पोस्टर लगाने के बाद स्थानीय प्रशासन और सिखों के बीच झपड हो गई। इसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गई , जिसके बाद वहां हलात बेकाबू हो गया है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने इंटरनेट सेवा भी फिलहाल बंद कर दी है ।
जम्मू में सिख प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। कई इलाकों में आज भी सिखों का प्रदर्शन जारी है। इसके कारण जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग जाम हो गया है। प्रदर्शनकारियों कई स्थानों पर आगजनी भी की है। प्रशासन के आदेश के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं ।
वहीं प्रशासन ने जम्मू हवाईअड्डे के आसपास के इलाके में अनिश्चितकाल के लिए क़र्फ़्यू लगा दिया है। क्षेत्र के सभी स्कूल कॉलेज बंद हैं और पूरे जम्मू में धारा 144 लागू है। सेना लगातार आरएसपुरा और सतवारी इलाके के बीच फ्लैग मार्च कर रही है। कल हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 40 अन्य घायल हो गए, इसमें कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
घटना के बाद पुलिस का कहना है कि भिंडरांवाले की पुण्यतिथि से पहले एक संगठन ने पोस्टर लगाए थे जिन्हें पुलिस की तरफ से हटाए जाने से नाराज़ सिख प्रदर्शनकारियों ने लैस होकर ट्रैफ़िक को रोक दिया। मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा और प्रदर्शनकारियों से सड़क से अवरोधक हटाने को कहा, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया ।

Updated : 5 Jun 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top