Latest News
Home > Archived > मुआवजे के नाम पर प्रति बीघा पांच सौ रुपए मांग रहा पटवारी

मुआवजे के नाम पर प्रति बीघा पांच सौ रुपए मांग रहा पटवारी

दतिया | cपटवारी पर अतिवृष्टि व ओलावृष्टि से पीडि़त किसानों से मुआवजा दिलाने के नाम पर प्रति बीघा पांच सौ रुपए मांगे जाने का आरोप लगाते हुए पटवारी को हल्के से हटाने की मांग की। इस पर जिलाधीश ने संबंधित एसडीएम व तहसीलदार को इस संबंध में जांच कराने का निर्देश दिया।
जनसुनवाई में लरायटा के श्यामलाल यादव ने आवेदन देकर बताया कि गांव के कुछ लोग जुआ और शराब पीकर मंदिर परिसर उत्पात मचाते हैं और पूजा-अर्चना नहीं करने देते हैं। रात्रि में फरारी बदमाश भी आ जाते हैं। बृजेन्द्र कुमार यादव छिरोली ने ओलों से फसलों को नुकसान की पूरी राशि दिलाने की मांग की। उनाव के मोतीलाल कुशवाहा ने बिजली बिल की खपत अधिक आने की शिकायत करते हुए कहा कि ओलों से उसकी फसल नष्ट हो चुकी है और खाने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। इस कारण बिजली का बिल माफ किया जाए। राकेश पलैया हरिजन बस्ती उपरायं ने बताया कि उसकी बस्ती में लगभग डेढ़ वर्ष से बिजली व्यवस्था खराब पड़ी है, इसलिए बस्ती में अंधेरा रहता है।
बड़ौनी के विनोद अहिरवार ने बताया कि उसे छह माह से विकलांग पेंशन नहीं मिली। उसने ट्राइसकिल दिए जाने की मांग की। शत्रुघ्न यादव पलोथर ने शासकीय भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा किए जाने व आम रास्ता बंद करने करने की शिकायत की। पलोथर गांव से आए रामचरण एवं समस्त ग्रामवासियों ने शासन से आरोप लगाया कि पटवारी द्वारा ओलावृष्टि की राहत राशि देने के नाम पर किसानों से प्रति बीघा 500 रुपए की मांग की जा रही है। वहीं बिछोंदना के राघव गिरि ने बीपीएल एवं विकलांग होने के कारण मकान एवं दुकान के लिए सहायता राशि दिए जाने, महेश मिश्रा जिगना ने शौंचालय निर्माण की राशि दिलाने संबंधी जिलाधीश को आवेदन दिया। इस पर जिलाधीश ने संबधित विभागों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई में अपर कलेक्टर पी.एस. जाटव एवं एसडीएम दतिया कमलेश भार्गव सहित अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

Updated : 2015-06-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top