Home > Archived > राजीव गांधी को 24वीं पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

राजीव गांधी को 24वीं पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

राजीव गांधी को 24वीं पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि
X

नई दिल्ली | पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को आज उनकी 24वीं पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। दिवंगत नेता की पत्नी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके पुत्र राहुल गांधी, पुत्री प्रियंका गांधी और दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने भी राजीव के स्मारक ‘वीर भूमि’ पर जा कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कई पार्टी नेताओं... पीसी चाको, ऑस्कर फर्नाडीज, गुलाम नबी आजाद, अजय माकन आदि ने भी राजीव को पुष्पांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पंडित रिपेश मिश्रा और पंडित रजनीश मिश्रा ने भजन प्रस्तुत किए। इसके बाद राजीव के भाषण के अंश वाला एक ऑडियो टेप बजाया गया जिसमें उन्होंने लोगों से अपने मतभेद भुला कर आगे बढ़ने का आह्वान किया था और युवा पीढ़ी को जागरूक करने की बात की थी। वीर भूमि में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद गांधी परिवार ने दिवंगत इंदिरा गांधी के स्मारक शक्ति स्थल जा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
वहां से लौटने के बाद राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ का अभिवादन किया। भारत के छठे और युवा प्रधानमंत्री राजीव की 21 मई 1991 को चुनाव प्रचार के दौरान तमिलनाडु के श्रीपेरूम्बुदूर में हत्या कर दी गई थी।

Updated : 21 May 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top