Latest News
Home > Archived > भ्रष्टाचार के मामले में खालिदा को जमानत

भ्रष्टाचार के मामले में खालिदा को जमानत


बांग्लादेश | भ्रष्टाचार के मामले में घिरी पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को न्यायालय ने जमानत दे दी है। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की प्रमुख जिया को दो मामलों में जमानत मिली है, उन्होंने इस पर खुशी जताते हुये कहा कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। बताया गया है कि खालिदा पिछले तीन माह से अधिक समय से अपनी ही पार्टी के कार्यालय में रह रही थी, जमानत मिलने के बाद वे अपने निवास के लिये चली गई।
जानकारी के अनुसार खालिदा जिया पर जिया चैरिटेबल ट्रस्ट एवं जिया आर्फनेज ट्रस्ट में पांच करोड बांग्लादेशी टका से अधिक राशि के गबन का आरोप लगा हुआ है। इन्हीं मामलों की सुनवाई के लिये जिया को अदालत में पेश होने के लिये आदेश दिया गया था परंतु वे पेश नहीं हुई तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया।
हालांकि उन्होंने न्यायालय में वारंट वापस लेने संबंधी याचिका दाखिल की थी परंतु न्यायालय ने जिया की याचिका को खारिज कर दिया था। सोमवार को न्यायालय ने खालिदा जिया समेत अन्य दो आरोपियों को भी जमानत देने के आदेश जारी किये है। जिया के वकीलों ने न्यायालय को जानकारी दी थी कि जिया अपने बेटे की मौत के कारण पेश नहीं हो सकी थी। मामलों की सुनवाई के लिये अब 5 मई मुकर्रर की गई है।

Updated : 2015-04-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top