Home > Archived > फर्जी ड्राफ्ट थमाकर ले ली 4 लाख की एलसीडी

फर्जी ड्राफ्ट थमाकर ले ली 4 लाख की एलसीडी

भोपाल । रेलवे का इंजीनियर बताकर एक युवक ने एमपी नगर से करीब सवा चार लाख रुपए की एलसीडी टीवी ले ली। शोरूम के संचालक ने जब ड्राफ्ट को बैंक में डाला तो वह फर्जी निकला। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया एवं जांच शुरू कर दी है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इलेक्ट्रिॉनिक्स का सामान बेचने वाले जगदीश रामतानी का एमपी नगर में शोरूम है। पिछले दिनों एक व्यक्ति उनके पास आया, उसनें स्वंय को विदिशा में रेलवे का सेक्शन इंजीनियर बताया। उसने कहा कि उसके विभाग की एक शाखा में एलसीडी टीवी लगाना है, इसके लिए कोटेशन लेने आया है। श्री रामतानी ने उसे कोटेशन दे दिया। कुछ दिन बाद उस व्यक्ति ने फोन कर श्री रामतानी को बताया कि आपका कोटेशन पास हो गया है। इसलिए आप 25 एलसीडी टीवी की सप्लाई कर दीजिये। जो कर्मचारी एलसीडी लेकर आयेगा उसे बैंक ड्राफ्ट दे दिया जायेगा।
उस व्यक्ति के झांसे में आकर श्री रामतानी ने 25 मार्च को एक लोडिंग वाहन से एलसीडी टीवी विदिशा भेज दी। उस व्यक्ति ने रेलवे आफिस के बजाय किसी दूसरे स्थान पर वह टीवी उतरवा लिये। श्री रामतानी ने जब युवक द्वारा दिये गये ड्राफ्ट को बैंक में भेजा तो वह फर्जी निकला। श्री रामतानी ने मामलें की शिकायत पुलिस को की है। पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

25 एलसीडी टीवी की कीमत करीब 4 लाख 16 हजार 200 रू. बताई गई है। 

Updated : 2015-04-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top