Home > Archived > 'भारत-पाक में मेल-मिलाप कराने के लिए बान की-मून तैयार'

'भारत-पाक में मेल-मिलाप कराने के लिए बान की-मून तैयार'

संयुक्त राष्ट्र | संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के एक प्रवक्ता ने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान अपने बीच के मतभेद को सुलझाना चाहते हैं तो महासचिव बान की मून अपने पद का इस्तेमाल कर दोनों देशों की मदद करना चाहेंगे।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने टिप्पणी की थी कि इस्लामाबाद की नयी दिल्ली के साथ अच्छे पड़ोसी वाले संबंध की इच्छा परवान नहीं चढ़ रही, इस पर बान के उप प्रवक्ता फरहान हक ने कहा कि महासचिव की ओर से पद के इस्तेमाल की पेशकश सामने रखी गयी है।
हक ने रोजाना के संवाददाता सम्मेलन में कल संवाददाताओं से कहा, ‘अगर दोनों पक्षों की दिलचस्पी हो तो इस तरह की पेशकश तो है ही। इसलिए, यदि दोनों पक्ष चाहते हैं तो हम उपलब्ध हैं।’
हक एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि जब शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ वार्ता बहाली के लिए भारत की तरफ से कोई संकेत नहीं मिला रहा तो क्या संयुक्त राष्ट्र प्रमुख दोनों देशों के लिए अपने पद के इस्तेमाल की फिर से पेशकश करना चाहेंगे।
‘सउदी गजट’ के साथ एक साक्षात्कार में शरीफ को यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि पाकिस्तान भारत के साथ जम्मू कश्मीर मसले सहित सभी मुद्दों के समाधान के लिए ठोस वार्ता करना चाहता है।

Updated : 2015-04-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top