Home > Archived > राहुल गांधी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा, कहा- मैंने कुछ नहीं मांगा

राहुल गांधी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा, कहा- मैंने कुछ नहीं मांगा

राहुल गांधी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा, कहा- मैंने कुछ नहीं मांगा
X

केदारनाथ | केदारनाथ धाम के कपाट शुक्रवार सुबह 8.50 बजे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। कपाट खुलने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए। इस दौरान मंदिर के पुजारी ने विधि-विधान के साथ राहुल को पूजा अर्चना कराई। दर्शन करने के बाद मंदिर से बाहर निकलकर राहुल ने कहा- मैंने केदारनाथ से कुछ नहीं मांगा। हां, यहां आकर मुझे बहुत शक्ति मिली है। पूजा के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत मौजूद थे।
इससे पहले राहुल गांधी शुक्रवार सुबह 6 किलोमीटर की पैदल चढ़ाई कर लिंचोली से केदारनाथ धाम पहुंचे। पूरी यात्रा के दौरान एसपीजी और पुलिस के जवान भी उनके साथ थे। राहुल के साथ कांग्रेस सांसद जितिन प्रसाद और उत्तराखंड कांग्रेस की प्रभारी अंबिका सोनी भी मौजूद हैं।
राहुल गांधी ने गौरीकुंड और केदारनाथ धाम के बीच लिनचोली स्थित गेस्ट हाउस में कड़ी सुरक्षा के बीच रात बिताई। शुक्रवार सुबह कई स्थानीय कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता राहुल से मिलना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से उन्हें राहुल से नहीं मिलने दिया गया। इससे पहले राहुल गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अंबिका सोनी के साथ जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे थे। वहां से राहुल हवाई मार्ग से गौरीकुंड पहुंचे थे।

Updated : 24 April 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top