Home > Archived > मैक्सवेल ने लगाया विश्व कप का दूसरा सबसे तेज शतक

मैक्सवेल ने लगाया विश्व कप का दूसरा सबसे तेज शतक

सिडनी। आस्टे्रलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर रविवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल-ए मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंदों पर शतक पूरा किया। यह विश्व कप इतिहास का दूसरा सबसे तेज और आस्टे्रलिया के लिए सबसे तेज शतक है। मैक्सवेल ने अपने करियर के पहले शतक की राह में पहले तो 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और फिर 51 गेंदों पर 100 के आंक़डे तक पहुंचे।
आयरलैंड के केविन ओब्रायन के नाम 50 गेंदों पर शतक लगाने का रिकार्ड है। ओब्रायन ने 2011 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। आस्टे्रलिया के लिए सबसे तेज शतक का रिकार्ड जेम्स फॉल्कनर के नाम था, जिन्होंने 2013 में बंगलुरू में भारत के खिलाफ 57 गेंदों पर शतक पूरा किया था। मैक्सवेल ने एकदिवसीय इतिहास की 10वीं सबसे तेज पारी खेली।
सबसे तेज शतक का रिकार्ड द. अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स के नाम है, जिन्होंने इसी साल जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहांसबर्ग में सिर्फ 31 गेदों पर शतक पूरा किया था। डिविलियर्स ने न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन की 36 गेंदों पर शतक के विश्व रिकार्ड को ध्वस्त किया था। एंडरसन ने वर्ष 2014 में हालांकि 1996 में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी द्वारा कायम 37 गेंदों पर शतक के रिकार्ड को तो़डा था। 

Updated : 8 March 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top