Latest News
Home > Archived > भारत वर्ल्ड कप जीतने का मज़बूत दावेदार : क्लाइव लायड

भारत वर्ल्ड कप जीतने का मज़बूत दावेदार : क्लाइव लायड

भारत वर्ल्ड कप जीतने का मज़बूत दावेदार : क्लाइव लायड
X

नई दिल्ली | वर्ल्ड कप खिताब की सबसे मज़बूत दावेदार है टीम इंडिया। यह मानना है कि वेस्टइंडीज़ को दो-दो बार वर्ल्ड कप का ख़िताब दिलाने वाले कप्तान क्लाइव लायड का। उन्होंने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया आलराउंड तौर पर बेहद मज़बूत है। टीम इंडिया ने अब तक तीन मुक़ाबले खेले हैं और तीनों में जोरदार अंदाज़ में जीत हासिल की है। टीम के प्रदर्शन पर दिग्गज क्रिकेटर लायड ने कहा, टीम के तेज गेंदबाज़ों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। आर अश्विन के तौर पर टीम में बेहतरीन स्पिनर मौजूद है। अच्छी वेरायटी मौजूद होने से टीम ऑलराउंड तौर पर बेहद मज़बूत नजर आ रही है।
भारत वर्ल्ड कप में अपना अगला मैच 6 मार्च को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेलेगी। इस मैच के लिए वेस्टइंडीज़ के प्रैक्टिस सेशन के दौरान लायड ने टीम इंडिया की तारीफ़ की। उन्होंने कहा, भारत का मिडिल ऑर्डर अच्छा है। कोहली शानदार बल्लेबाज़ हैं। धोनी कभी भी कुछ भी करने का दमखम रखते हैं। अच्छी टीम होने के चलते ही वे वर्ल्ड चैंपियन हैं। वे यहां भी चैंपियन बनना चाहेंगे।
70 साल के लायड विराट कोहली से काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने कहा, बीते दो साल के दौरान कोहली का प्रदर्शन जोरदार रहा। अब शिखर धवन भी लय में आ चुके हैं तो टीम इंडिया अच्छा करेगी। उन्होंने तीन में तीन मैच जीत लिए हैं हालांकि लायड ने उम्मीद जताई है कि वेस्टइंडीज़ के खिलाफ मुक़ाबले के दौरान टीम इंडिया का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं हो, हालांकि कैरेबियाई टीम के सामने चुनौती बेहद मुश्किल होगी।
वाका की उछाल भरी पिचों पर उनके गेंदबाज क्या भारतीय बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किलें पैदा कर पाएंगे? यह सवाल पूछे जाने पर लायड ने कहा, मैं कह नहीं सकता। उस दिन के खेल पर निर्भर होगा। वे तेज गेंदबाज़ों को अच्छी तरह से खेल सकते हैं। क्लाइव लायड की कप्तानी में वेस्टइंडीज़ ने 1975 और 1979 में वर्ल्ड कप का ख़िताब जीता था।

Updated : 2015-03-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top