Home > Archived > यमन हमले में इस्लामिक स्टेट की संलिप्तता के साक्ष्य नहीं-अमरीका

यमन हमले में इस्लामिक स्टेट की संलिप्तता के साक्ष्य नहीं-अमरीका

वाशिंगटन | व्हाइट हाउस ने कहा कि यमन हमलों में इस्लामिक स्टेट के संलिप्तता के साक्ष्य नहीं है। यमन की राजधानी सना और सदा प्रांतों में कल जुमे की नमाज के दौरान हुए आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान यमन की राजधानी सना और सदा प्रांत की मस्जिदों में हुए तीन बम विस्फोटों में कम से कम 137 लोग मारे गए और लगभग 350 लोग घायल हो गए। आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।
व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोस अर्नेस्ट ने कहा कि इस स्तर पर यमन में इन चरमपंथियों और इराक व सीरिया में आईएसआईएल लड़ाकों के बीच संबंधों के कोई स्पष्ट साक्ष्य नहीं मिले हैं। अर्नेस्ट ने कहा कि अमरीका इस मामले की जांच कर रहा है कि क्या इन हमलों के लिए आतंकवादियों को बाहर से निर्देशित और नियंत्रित किया जा रहा था। इससे आईएस के दावे की पुष्टि के लिए साक्ष्य मिल सकते हैं।
उन्होंने पिछले सप्ताह आईएस द्वारा ट्यूनीशिया में किए गए हमलों की जिम्मेदारी लेने के दावों पर भी सवाल उठाए। क्योंकि उनका मानना है कि आईएस आमतौर पर दुष्प्रचार के लिए इस तरह के दावे करता रहता है। अमरीका ने यमन में इन आत्मघाती हमलों की भर्त्सना करते हुए हमलावरों की क्रूरता की निंदा की है।

Updated : 21 March 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top