Home > Archived > राहुल गांधी को अभी नहीं मिलेगी कांग्रेस की कमान!

राहुल गांधी को अभी नहीं मिलेगी कांग्रेस की कमान!

राहुल गांधी को अभी नहीं मिलेगी कांग्रेस की कमान!
X

नई दिल्ली | कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संबंधी अटकलों पर फिलहाल विराम लग गया है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल उपाध्यक्ष पद पर ही बने रहेंगे। इसके अलावा यह भी साफ किया गया है कि अप्रैल माह के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस का विशेष सत्र नहीं बुलाया जायेगा। इसके पहले यह जानकारी सामने आ रही थी कि अप्रैल माह में आयोजित होने वाले विशेष सत्र में राहुल को कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया जायेगा।
इस संबंध में कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों का कहना है कि राहुल अध्यक्ष तो बनेंगे लेकिन इस वर्ष के बाद ही इसकी संभावना है। गौरतलब है कि राहुल गांधी पिछले दिनों से आत्मचिंतन के लिये कहीं बाहर है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वे किस स्थान पर है। पंरतु कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल विदेश में है और वे मार्च माह के अंत तक ही देश लौटेंगे।
चुंकि विशेष सत्र आयोजित करने के लिये लिये एक माह पहले नोटिस देना होता है इसलिये अप्रैल माह में सत्र बुलाये जाने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। इसके पहले यह खबर आई थी कि राहुल मार्च माह में ही दिल्ली वापस लौट आयेंगे। इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ एवं दिग्विजय सिंह ने कहा था कि राहुल जल्द ही लौट आयेंगे और वे देश में ही कहीं होकर आत्मचिंतन कर रहे है। इसके अलावा इन नेताओं के अलावा अन्य वरिष्ठ कांग्रेसियों ने राहुल को अध्यक्ष बनाने की वकालत की थी।

Updated : 16 March 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top